modi 566

modi 566

बांग्लादेश के दो दिवसीय दौरे पर ढाका पहुंची भारतीय विदेशमंत्री सुषमा स्वराज ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की. इस मुलाक़ात के दौरान रोहिंग्या संकट का मुद्दा भी उठा.

इस सबंध में सुषमा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की और से रोहिंग्या संकट को लेकर म्यांमार की नेता आंग सान सू ची को दी गई  सलाह के बारें में भी बताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने सू ची को रोहिंग्या मुद्दे पर अपनी छवि ‘बर्बाद’ नहीं करने की सलाह दी है.

शेख हसीना के प्रेस सचिव अहसनुल करीम के हवाले से पीटीआई ने बताया कि सुषमा ने कहा,  ‘‘उन्होंने (मोदी) उनसे (सू ची) कहा कि आपकी बहुत अच्छी अंतरराष्ट्रीय छवि है, इसे बर्बाद मत करिए.’’ हालांकि इस बारें में ये नहीं बताया गया कि पीएम मोदी ने ये कब कहा था ?

ध्यान रहे 25 अगस्त के बाद राखिने में म्यांमार सेना के अभियान के चलते 6 लाख से अधिक रोहिंग्या मुस्लिमों को पलायन कर बांग्लादेश में शरण लेनी पड़ी है. सयुंक्त राष्ट्र इस अभियान को म्यांमार सेना की और से रोहिंग्या मुस्लिमों के जातीय जनसंहार का नाम दे चूका है.

ऐसे में दुनिया भर में  सू ची का विरोध किया जा रहा है. ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी ने उनका पोट्रेट हटा दिया है. इसके अलावा ब्रिटेन के व्यापार संघों ने सू ची को दिए हुए सम्मान को वापस ले लिया है. सू ची की ख़ामोशी को लेकर दुनिया भर के नोबेल पुरूस्कार विजेता उनकी तीखी आलोचना कर चुके है.

मुस्लिम परिवार शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

Loading...

विदेशों में धूम मचा रहा यह एंड्राइड गेम क्या आपने इनस्टॉल किया ?