जम्मू-कश्मीर में आतंकियों ने कई पुलिसकर्मियों के रिशतेदारों को अगवा कर लिया है। दक्षिणी कश्मीर के चार जिलों शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अनंतनाग में आतंकी पुलिसकर्मियों के कम से कम 8 करीबी रिश्तेदारों का अपहरण किया।

इंडियन एक्सप्रेस के साथ बातचीत में कश्मीर के आईजी एसपी पाणि ने कहा,” हम इस मामले को देख रहे हैं। हमें अभी तक औपचारिक रूप से कोई शिकायत नहीं मिली है।” हालांकि कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कश्‍मीर में हाई अलर्ट जैसे हालात देखे जा रहे हैं।

आतंकियों ने अनंतनाग जिले के अरवानी बिजबेहड़ा में रहने वाले आरिफ अहमद शंकर नाम के एक युवक को अगवा किया है, जिनके भाई नजीर अहमद यहां जम्मू-कश्मीर पुलिस में एसएचओ हैं। आतंकियों ने अरवानी से जुबैर अहमद भट का भी अपहरण किया है। इनके पिता मोहम्मद मकबूल भट जम्मू-कश्मीर पुलिस में हैं।

इसके अलावा कुलगाम जिले से आतंकियों ने खारपोरा निवासी पुलिसकर्मी बशीर अहमद के बेटे फैजान और येरीपोरा निवासी पुलिसकर्मी अब्दुल सलेम के बेटे सुमेर अहमद, काटापोरा के डीएसपी एजाज अहमद के भाई गौहर अहमद के भी अगवा किया। साथ ही मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में भी एक पुलिसकर्मी के रिश्तेदार की अगवा कर पिटाई की गई है।

ये खबर उस घटना के ठीक एक दिन बाद आई है। जब जम्मू और कश्मीर पुलिस के चार पुलिसकर्मियों की संदिग्ध आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी। जबकि सेना पर भी ऐसे आरोप लगाए गए थे, जिसमें आतंकवादियों के घरों को जला दिया गया था। ये दोनों ही घटनाएं शोपियां जिले में ही हुई थीं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano