Saturday, October 16, 2021

 

 

 

कश्मीर में आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, कैप्टेन सहित 3 जवान शहीद

- Advertisement -
- Advertisement -

कुपवाड़ा | जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों ने आर्मी कैंप पर हमला किया है. इस हमले में एक कैप्टेन सहित तीन जवान शहीद हो गए. वही सेना की कार्यवाही में 2 आतंकी भी मारे गए है. यह आतंकी हमला गुरुवार सुबह सवा पांच बजे हुआ. आतंकी सुबह सुबह कुपवाड़ा के पंचगाम सेक्टर में स्थित आर्मी कैंप में घुस गए और अंधाधुंध फायरिंग करने लगे.

यह हमला बिलकुल उरी हमले की पुनरावर्ती लग रहा था. सुरक्षाबलो की तरफ से हुई जवाबी कार्यवाही में दो आतंकी मारे गए. हमले के तुरंत बाद सेना ने पुरे इलाके को सील कर दिया है. पुरे इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है. जिस आर्मी कैंप पर यह हमला हुआ वो एलओसी से केवल 5 किलोमीटर दूर कुपवाड़ा में स्थित है. हमले की सूचना मिलने के बाद गृह मंत्रालय ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है.

इस आतंकी हमले में तीन जवान शहीद हुए है जिनमे एक कैप्टेन , एक जेसीओ और एक जवान शामिल है. हमले में 5 जवान भी शहीद हुए है. सभी घायल जवानों को एयरलिफ्ट करके श्रीनगर भेजा गया है. जहाँ सभी जवानों की स्थिति खतरे से बाहर बतायी जा रही है. उधर सेना ने भी जवाबी कार्यवाही में दो आतंकियों को ढेर कर दिया. सेना को आशंका है की हमले में और भी आतंकी शामिल हो सकते है इसलिए पुरे इलाके की तलाशी ली जा रही है.

मालूम हो की दो दिन पहले देश छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमले से दहल गया था. इस हमले में CRPF के 25 जवान मारे गए थे. पिछले कुछ महीनो से भारत के कई राज्य नक्सली, माओवादी और आतंकी हमले से जूझ रहे है. फ़िलहाल सरकार के लिए कश्मीर और नक्सली समस्या मुख्य तौर पर सबसे बड़ी चुनौती के रूप में उभरी है. कश्मीर में पत्थरबाजी की घटना भी लगातार हो रही है. इसलिए राज्य सरकारं ने एक महीने के लिए घाटी में इन्टरनेट सेवा बंद कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles