Wednesday, December 1, 2021

बीजेपी विधायक की पैरवी पर सुलगा अलीगढ, पुलिस पर किया गया पथराव, मुस्लिम भाइयो के हत्यारोपी का किया था बचाव

- Advertisement -
चित्र: सांकेतिक

अलीगढ | अलीगढ में दो मुस्लिम भाइयो की मौत के बाद पुरे इलाके में तनाव फ़ैल गया. रही सही कसार बीजेपी विधायक के एक फेसबुक पोस्ट ने पूरी कर दी. विधायक ने हत्यारोपी के बचाव में पोस्ट कर लोगो के आक्रोश को और बढ़ा दिया. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद यह आक्रोश हिंसा में तब्दील हो गया. हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा जिसमे दो लोग घायल हो गए. इस दौरान लोग बीजेपी विधायक के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

बताया जा रहा है की हिंसात्मक भीड़ ने पुलिस पर पथराव किया जिसमे एक पुलिस वाले को गंभीर चोट आई है. फ़िलहाल पुरे इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. इसके अलावा नियापारा, उस्मानपारा, घास की मंडी और अब्दुल करीम चौक को बंद कर दिया गया. पुलिस के अनुसार शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद 17 से 18 साल की उम्र के लडको ने बीजेपी विधायक के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी.

इस दौरान उन्होंने मृतको के परिजनों को 50-50 लाख रूपए मुआवजा देने की भी मांग की. इस दौरान पुलिस ने लोगो को शांत करने का प्रयास किया तो प्रदर्शनकारी भड़क गए और उन्होंने पुलिस पर पथराव कर दिया. स्थिति नियंत्रण से बाहर होता देख पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. एसएसपी राजेश पांडे ने बताया की भीड़ को काबू में करने के लिए लाठीचार्ज, आंसू गैस और मिर्ची बम का इस्तेमाल करना पड़ा. हालाँकि एसएसपी ने पुलिस की तरफ से किसी भी तरह की गोलीबारी से इनकार किया.

लेकिन प्रत्यक्षदर्शियो का कहना है की पुलिस ने हवा में फायरिंग की. इस घटना का एक विडियो भी बनाया गया है. बताते चले की दो भाई मोहम्मद वसीम और मोहम्मद आशु की सुरेश नाम के व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. बाद में बीजेपी विधायक संजीव राजा ने एक फेसबुक पोस्ट के जरिये सुरेश का बचाव किया. संजीव ने लिखा की आत्मरक्षा में यह घटना घटित हुई.

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles