nathuram godse temple 620x400

nathuram godse temple 620x400

ग्वालियर । एक तरह जहाँ बाक़ी देश, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शो को अपनाने की बात करते है, वही गांधी के ख़ुद के देश में उनको अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है। बाक़ी देश बापू की प्रतिमाए लगा रहे है और हमारे देश में कुछ संगठन उनकी मूर्तियाँ तोड़ने का काम कर रहे है। वही कुछ हिंदू वादी संगठन बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाने और उसे हीरो की तरह दिखाने की कोशिश कर रहे है।

एक ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश में सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ग्वालियर में हिंदू महासभा के कुछ कार्यकर्ताओं अपने कार्यालय में नाथूराम गोडसे का मंदिर बनाया है। इसके बाद उन्होंने गोडसे की मूर्ति भी स्थापित की। इस पूरे मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा की हमने 9 नवम्बर को ज़िला प्रशासन से गोडसे का मंदिर बनाने के लिए ज़मीन माँगी थी।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

जयवीर ने आगे बताया की जब प्रशासन ने इंकार कर दिया तो हमने ग्वालियर के दौलतगंज क्षेत्र में स्थित अपने कार्यालय में ही उनका मंदिर बनाया। बताया जा रहा है की इस मंदिर में गोडसे की प्रतिमा की पूजा अर्चना की जा रही और इसके बाद प्रसाद भी वितरित किया जा रहा है। उधर इस मामले में कांग्रेस ने शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने इस महात्मा गांधी का अपमान क़रार देते हुए कार्यवाही की माँग की है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस मामले में ट्वीट किया, ‘बापू के हत्यारे का एक मंदिर ग्वालियर में शिवराज शिवराज चौहान की नाक के नीचे बनाया गया है, जबकि चौहान गांधी के नाम पर ‘उपवास’ करने का नाटक करते हैं। यह एक शर्मनाक और निंदनीय कृत्य है।’ उधर इस मामले में पुलिस महानिरीक्षक (इंटेलिजन्स) मकरंद देऊस्कर ने बताया की यह मामला हमारी जानकारी में आया है। जिला पुलिस अधीक्षक इस मामले को देख रहे हैं और कानूनी सलाह के बाद इस बारे में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Loading...