Tuesday, October 26, 2021

 

 

 

freedom 251 मोबाइल पर टेलीकॉम मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -
- Advertisement -

दुनिया का सबसे सस्‍ता मोबाइल freedom 251 देने वाली कंपनी Ringing Bells Pvt के इस दांवे को लेकर टेलीकॉम मंत्रालय ने दिए जांच के आदेश दे दिए हैं। बीजेपी सांसद कीरिट सोमैया ने इस दांवे को लेकर शक जताया था और पार्टी को इसका समर्थन करने से पहले पूरी तरह से जांच करने की मांग की थी।

मेक इन इंडिया के तहत बुधवार को freedom 251 के लॉन्चिंग के मौके पर रक्षा मंत्रा मनोहर पार्रिकर को जाना था, लेकिन सोमैया के दांवे के बाद वह इसमें नहीं गए और इसकी मुरली मनोहर जोशी ने इस स्‍मार्ट फोन को लॉन्‍च किया। विशेषज्ञों की मानें तो मार्केट में इसकी कीमत करीब 4100 रुपए होनी चाहिए। लेकिन इसे कंपनी 251 रुपए में कैसे बेच सकती है।

कंपनी प्रेसिडेंट का बयान

फ्रीडम-251 बनाने वाली कंपनी रिंगिंग बेल के प्रेसिडेंट अशोक चड्ढा न लॉन्चिंग के मौके पर कहा कि साल 2016 के अंतिम तक फ्रीडम-251 के हार्डवेयर पार्ट्स भारत में बनाना शुरू कर देंगे। इसके बाद यह 100 फीसद मेड इन इंडिया हो जाएगा। इस साल पांच मैन्यूफैक्चरिंग यूनिट लगाई जाएंगी। इसके लिए हर महीने पांच लाख यूनिट का टारगेट रखा गया है। लेकिन शुरुआत में ढाई लाख ऑर्डर के बाद इसकी बुकिंग रोक दी जाएगी। (news24)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles