तेलंगाना हाईकोर्ट ने हैदराबाद एनका’उंटर में मारे गए गैंगरे’प और म’र्डर के चारों आरोपियों के श’वों को 9 दिसंबर तक सुरक्षित रखने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने कहा है कि चारों श’वों को राज्य सरकार नौ दिसंबर रात आठ बजे तक सुरक्षित रखे।हाईकोर्ट सोमवार को मामले की सुनवाई करेगा।

हाई कोर्ट ने श’वों के पोस्टमार्टम की रिकॉर्डिग कराकर उसकी सीडी या पेन ड्राइव महबूबनगर के प्रधान जिला जज को देने का आदेश दिया है। साथ ही प्रधान जिला जज से इस सीडी या पेन ड्राइव को शनिवार शाम तक हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल को सौंपने का आदेश दिया है।

वहीं राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग (एनएचआरसी) ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए इसकी जांच के आदेश दिए हैं। आयोग ने एक बयान में कहा है कि पुलिस मुठभेड़ चिंता का विषय है। इसकी सही तरीके से जांच कराई जाएगी। इस मामले के लिए मानवाधिकार आयोग की टीम भी कल यानी शनिवार को हैदराबाद जाएगी।

बता दें कि हैदराबाद में महिला पशु चिकित्सक से दुष्क’र्म और ह’त्या मामले में हैदराबाद पुलिस ने शुक्रवार को चारों आरोपियों मोहम्मद आरिफ, नवीन, शिवा और चिंताकुटा को एनकाउंटर में मार गिराया। पुलिस की इस कार्रवाई पर सवाल उठने पर साइबराबाद के पुलिस कमिश्नर वीसी सज्जनार ने प्रेसवार्ता कर कहा कि दो आरोपियों ने हथियार छीनने के बाद पुलिस पर गोलियां चलायीं, जिसके बाद पुलिस ने जवाबी गोलीबारी की।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन