आयकर विभाग ने तमिलनाडु में सबसे बड़ी रेड को दिया है। विभाग ने  राजमार्ग निर्माण के कार्य में लगी एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के दफ्तरों पर छापा मारकर 163 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना जब्त किया है।

आयकर विभाग ने एसपीके ग्रुप के 20 अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की। एसपीके ग्रुप स्टेट हाईवे डिपार्टमेंट की मुख्य कॉंट्रैक्टर कंपनी है। पूरे राज्य में हाईवे निर्माण और रख-रखाव के लिए कंपनी ने 3 हजार करोड़ रुपए के कांट्रैक्ट लिए थे।

एक अधिकारी ने कहा कि कंपनी के कमर्शियल और रिहाइशी इलाके के 17 ठिकानों से 163 करोड़ रुपए कैश जब्त किया जा चुका है, जबकि कार्रवाई अभी जारी है। पहले दिन 160 करोड़ रुपए कैश और 100 किग्रा सोना जब्त किया गया था। कैश बड़े-बड़े ट्रैवल बैग्स, पार्क की हुई कारों में रखा गया था।

अधिकारी का कहना है कि छापेमारी अभी भी जारी है और यह आंकड़ा ऊपर जा सकता है। छापेमारी एक दिन और यानी मंगलवार को भी जारी रहने की उम्मीद है। आयकर अधिकारियों ने इसे देश में इनकम टैक्स रेड में अब की गई सबसे बड़ी जब्ती बताया।

बता दे कि इससे पहले 2016 में चेन्नई में माइनिंग कारोबारी के यहां छापे में 110 करोड़ रुपए की नकदी मिली थी।एसपीके ग्रुप के नागराजन के राज्य के मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी समेत सत्ताधारी एआईएडीएमके के कई नेताओं से करीबी संबंध बताए जाते हैं।