Wednesday, October 20, 2021

 

 

 

चीन के साथ तनाव पर बोले राजनाथ सिंह – मामला कहां तक हल होगा अभी कोई गारंटी नहीं दे सकता

- Advertisement -
- Advertisement -

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आज सुबह लद्दाख़ पहुच कर लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) का जायजा लिया। इस दौरान उन्होने उम्मीद जताई कि चीन के साथ विवाद का हल निकल जाना चाहिए।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए। कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यकीन मैं जरूर दिलाना चाहता हूं कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता।

उन्होंने कहा कि “हम अशांति नहीं चाहते, शांति चाहते हैं। हमने कभी दुनिया के किसी देश के स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने की कोशिश नहीं की, लेकिन अगर दुनिया की कोई ताकत हमारे स्वाभिमान पर चोट पहुंचाने की कोशिश करेगी उसे हम किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेंगे।”

भारतीय जवानों से उन्होंने कहा कि “आज आपसे मिलकर मुझे खुशी हो रही है तो मन में एक पीड़ा भी है, हाल ही में भारत और चीन सैनिकों के बीच जो भी कुछ हुआ, उसमें हमारे कुछ जवानों ने अपना बलिदान देते हए अपनी सीमा की रक्षा की। उन्हें खोने का गम और आपसे मिलने की खुशी है, मैं उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।”

उन्होंने कहा कि “भारत और चीन की सेना के जवानों के बीच हाल में जो कुछ हुआ मैं ये कह सकता हूं कि आप लोगों ने केवल भारत की सीमा की सुरक्षा नहीं की है बल्कि 130 करोड़ भारतवासियों  के सम्मान की सुरक्षा भी की है।” रक्षा मंत्री ने कहा कि भारत का नेतृत्व सशक्त है। हमें नरेंद्र मोदी जैसा प्रधानमंत्री मिला है। फ़ैसला लेने वाला प्रधानमंत्री मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles