Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

मौलाना साद के खिलाफ दर्ज किया गया गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली :तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया है। इसके अलावा 1900 जमातियों के लिए लुक आउट नोटिस जारी किया गया है और उनके खिलाफ वीजा नियमों के उल्लंघन के लिए यह लुक आउट नोटिस जारी की गई है।

बता दें कि निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज का कोरोना कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस ने मौलाना साद समेत 7 लोगों पर मामला दर्ज किया था। महामारी एक्‍ट और आईपीसी की कई धाराओं में केस दर्ज किया गया था. जांच के बाद अब पुलिस ने इस मुकदमें में धारा 304 (गैर इरादतन) हत्‍या भी जोड़ दी है।

इससे पहले पुलिस ने मौलाना साद को पुछताछ के लिये नोटिस भेजा था और साथ ही 26 सवालों की लिस्ट भी भेजी थी लेकिन मौलाना साद ने इसका जवाब यही दिया कि वो इस समय Self Quarantine में है और मरकज़ बंद होने की वजह से दस्तावेज नहीं दिये जा सकते है।

दूसरी तरफ, अपराध शाखा मौलाना मोहम्मद साद के खिलाफ अब तक सबूत जुटाने में ही लगी है। अपराध शाखा को जांच में मरकज से पांच प्रिंटर मिले थे। पुलिस अधिकारी कह रहे हैं कि मरकज में प्रिंटर हैं तो कंप्यूटर जरूर होंगे। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि इन गायब कंप्यूटरों व अन्य सामान के बारे में अब तक कुछ पता नहीं लगा है।

मरकज के अन्य मौलानाओं व स्टाफ का कहना है कि कंप्यूटर आदि के बारे में मौलाना साद को पता है। अपराध शाखा ने निजामुद्दीन थाने के एसएचओ मुकेश वालिया व एसीपी लाजपत नगर अतुल कुमार समेत पुलिस कर्मियों से पूछताछ की है। निजामुद्दीन थाना पुलिस ने अपराध शाखा को सारे कागजात व सीसीटीवी रिकार्डिंग दे दी है। थाना पुलिस के अनुसार मरकज पदाधिकारियों को जो भी नोटिस दिया गया है या वार्ता हुई, उन सबकी डीडी इंट्री की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles