attack on bus 650x400 51507690630

attack on bus 650x400 51507690630

गुवाहाटी | मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए दुसरे टी-20 मैच में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के साथ तीन मैचों की सीरीज में भारत और ऑस्ट्रेलिया 1-1 की बराबरी पर आ गये है. इस मैच में भारत अपनी प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नही कर सकी और पूरी टीम 20 ओवर में 118 रन पर आउट हो गयी. इस छोटे से लक्ष्य को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 15.3 ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

गुवाहाटी के इस बेहद ही सुन्दर मैदान पर यह पहला टी-20 मैच खेला गया. इसलिए करीब 40 हजार दर्शक मैच का लुत्फ़ उठाने मैदान में आये थे. लेकिन भारत ने अपने प्रदर्शन से सभी दर्शको को निराश कर दिया. लेकिन यह खेल का हिस्सा है. कभी टीम जीतती है तो कभी हारती भी है. परन्तु भारत की हार कुछ दर्शको को नही पची. इसलिए उन्होंने ऑस्ट्रलियाई टीम के ऊपर इस बात का गुस्सा निकाल दिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

जब ऑस्ट्रेलयाई टीम मैदान से होटल के लिए निकल रही थी तब किसी ने उनकी बस पर पत्थर से हमला किया. खुद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर एरोन फिंच ने इस बात की पुष्टि की है. एरोन ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी. उन्होंने लिखा,’ होटल जाते हुए रास्ते में उनकी पास पर पत्थर से हमला किया गया, यह काफी डरावना है.’ इस ट्वीट के साथ फिंच ने हमले से जुडी एक तस्वीर भी शेयर की है. टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने भी फिंच के इस ट्वीट को रीट्वीट किया है.

यह बेहद ही शर्मनाक और निंदनीय घटना है. इस घटना के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. लेकिन इस तरह टीम की हार का गुस्सा मेहमानों पर निकालना बिलकुल भी जायज नही है. फ़िलहाल घटना के आरोपियों की पहचान नही हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बताते चले की रांची में खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 9 विकेट से हरा दिया था. सीरीज का अंतिम मैच 13 तारीख को हैदराबाद में खेला जायेगा.