धारा 370 हटने के बाद कश्मीरी लड़कियों को हरियाणा की बहू बनाकर लाने वाले हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर के बयान पर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल कड़ी प्रतिक्रिया आई है।

स्वाति मालीवाल ने कहा कि मनोहर लाल खट्टर को अपने बयान पर शर्म आनी चाहिए। मुख्यमंत्री सड़क छाप रोमियो की भाषा बोल रहे हैं। स्वाति मालीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर के लोगों को विश्वास दिलाने में लगे हैं कि पूरा देश साथ है, लेकिन एक नालायक मुख्यमंत्री अभद्र बातें बोलकर हिंसा भड़का रहा है। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज होनी चाहिए।

साथ ही उन्होने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी कर कहा कि दोनों के खिलाफ मामला दर्ज हो। उन्होंने कहा, ”उनके महिला विरोधी काम और बोलने से न सिर्फ कश्मीरी महिलाओं बल्कि देश भावनाएं आहत हुई है। पूरा देश आज 370 मुद्दे पर पीएम मोदी के साथ है। ऐसे में हिंसा भड़काने वाले नेताओं पर एफआईआर जरूर होनी चाहिए!”

वहीं इस मामले को लेकर पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने खट्टर के बयान को असंवेदनशील करार दिया है। ममता बनर्जी ने कहा, ”उच्च पदों पर बैठे लोगों को सोचना चाहिए कि वह किस तरह के बयान महिलाओं को लेकर दे रहे हैं। यह बहुत ही दुखद है। ये केवल जम्मू कश्मीर ही नहीं पूरे देश के लिए दुखद है।”

बता दें कि खट्टर ने अपने बयान में कहा था कि हम अब कश्मीरी बहू ला सकते हैं। खट्टर ने कहा, ”हमारे धनखड़ (हरियाणा के कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़) जी कहते थे कि बिहार से बहू लाएंगे, आजकल लोग कहने लगे हैं अब कश्मीर का रास्ता साफ हो गया है, कश्मीर से लड़की लाएंगे।”

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें

 

विज्ञापन