Friday, July 30, 2021

 

 

 

स्वामी अग्निवेश का विवादित बयान – बुर्के में मुस्लिम महिलाएं जंतु और डरावनी नजर आती हैं

- Advertisement -
- Advertisement -

मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे स्वामी अग्निवेश ने मुस्लिम समुदाय की महिलाओं के खिलाफ विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बुर्के में महिलाएं जंतु जैसी नजर आती हैं। इन्हें देखकर डर लगने लगता है। उन्होंने कहा कि पूरी दुनियां में बुर्के पर प्रतिबंध लगना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए उन्होंने कहा, ‘अब तक देश में सबसे ज्यादा झूठा प्रधानमंत्री हम देख रहे हैं। वे लगातार झूठे नारे और झूठे वादे करके चुनाव के मैदान में उतरे। भोपाल प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर को लेकर उन्होंने कहा कि वह भंयकर किस्म की अपराधी हैं। उन पर आतंकवाद के मामले चल रहे हैं।

भोपाल से साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को भाजपा द्वारा उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल पर उन्होने कहा, “अगर कोई मतदाता भाजपा को वोट करता है, नरेंद्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाने में मदद करता है, यह जानते हुए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जानबूझकर उन्हें (प्रज्ञा) उम्मीदवार बनाया है। हेमंत करकरे पर दिए गए बयान के बाद भी अगर कोई मतदाता भाजपा को वोट करता है तो वह करकरे की शहादत का अपमान होगा।”

साध्वी प्रज्ञा के श्राप देने वाले बयान पर स्वामी अग्निवेश ने तंज कसा। उन्होंने कहा कि प्रज्ञा में श्राप देकर मारने की शक्ति थी तो मसूद अजहर को श्राप देतीं तो वह भस्म हो जाता। उम्मीदवारी घोषित होते ही उन्होंने पहला बयान हमारे देश के महान शहीद हेमंत करकरे के बारे में दिया जो आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हुए। उन्होंने कहा- अगर हम कट्टरवादी होकर हिंसक हो जाते हैं तो हम मानवता के दुश्मन बन जाते हैं।

अग्निवेश ने आगे कहा, “कोई भी राजनीतिक दल या उम्मीदवार धर्म के नाम पर साम्प्रदायिक हिंसा को समर्थन देता है तो वह धार्मिक नहीं है, इंसान कहलाने लायक नहीं है। जिन पर आतंकवाद का मुकदमा चल रहा है, उन्हें भाजपा ने भोपाल से उम्मीदवार बनाया है, उनका पहला बयान ही शहीद के खिलाफ आया। यह बताता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का फैसला गलत है, उन्हें माफी मांगते हुए उम्मीदवारी रद्द करनी चाहिए।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles