आतंकी दविंदर सिंह को J&K से लाया गया दिल्ली, मुकदमा भी किया गया दर्ज

हिजबूल आतंकियों के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार हुए जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बर्खास्त डीएसपी (DSP) दविंदर सिंह को दिल्ली लाया गया। बता दें कि फिलहाल वह जम्मू के हीरानगर में कठुआ जेल में बंद है।

इसके अलावा दविंदर सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुकदमा दर्ज किया है। सिंह के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने यह मुकदमा 15 दिन पहले दर्ज किया है। साजिश रचने की धाराओं में यह केस दर्ज हुआ है। आरोपों के मुताबिक, खालिस्तान आतंकियों की पंजाब में गतिविधियों के साथ जम्मू कश्मीर में नौजवानों को आंतक के नाम पर दहशत फैलाने का जिक्र है।

एफआईआर में डी कंपनी का भी जिक्र है। इसमें कहा गया है कि डी कंपनी खालिस्तान समर्थकों को फंडिंग कर रही है और आरएसएस नेताओं को मारने की साजिश कर रही है। 11 जनवरी को पुलिस ने दविंदर सिंह को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नवीद, रफी और इरफान को जम्मू ले जा रहे थे।

सिंह को पहले श्रीनगर से ट्रांजिट रिमांड पर जम्मू ले जाया गया था, जहां एनआईए की टीम ने उनसे पूछताछ की थी।  जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा उनकी गिरफ्तारी के बाद, श्रीनगर में उनके आवास पर कई छापे मारे गए थे। नेशनल इन्वेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट, विस्फोटक पदार्थ रखने समेत अनलॉफुल एक्टिविटी प्रिवेंशन एक्ट (यूएपीए) की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया है।

2013 में दविंदर सिंह तब चर्चा में आया था जब संसद पर हमले के आरोपी अफजल गुरु द्वारा लिखी गई एक चिट्ठी, जिसमें दावा किया गया था अधिकारी ने उसे संसद हमले के एक आरोपी को साथ दिल्‍ली ले जाने और उसके रहने की व्‍यवस्‍था करने को कहा था।

विज्ञापन