विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी पर उनकी ‘गुगली’ वाली टिप्पणी को लेकर शनिवार को तीखी आलोचना की। सुषमा स्वराजने कहा कि इस तरह का बयान सिखों का अपमान करने जैसा है।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट करके कहा है, ”पाकिस्तान के श्रीमान विदेशमंत्री – आपकी गुगली वाली बात से कोई और नहीं बल्कि आप ही उजागर हो गए हैं। ये बताता है कि सिख भावनाओं के प्रति आपका कोई सम्मान नहीं है, आप केवल गुगली खेलते हैं।”

सुषमा स्वराज ने आगे कहा, ”मैं आपको ये स्पष्ट कर देना चाहती हूं कि हम आपकी गुगली में नहीं आने वाले। हमारे दो सिख मंत्री पवित्र गुरुद्वारे में प्रार्थना करने के लिए करतारपुर साहिब गए थे।”

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने गुरुवार को दावा किया था कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर गलियारे के लिए आधारशिला कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी तय करने के लिए ‘गुगली’ फेंकी। जिससे भारत सरकार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास के मौके पर अपने मंत्री भेजने पड़े।

पाकिस्तान के विदेशमंत्री ने कहा था कि करतारपुर बॉर्डर को खोलना इमरान ख़ान की सरकार के लिए ‘बड़ी उपलब्धि’ है। शाह महमूद क़ुरैशी ने ये बात गुरुवार को तब कही थी जब इमरान ख़ान की सरकार ने अपने कार्यकाल के 100 दिन पूरे किए थे।

Loading...