भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज अगले हफ्ते न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र की आम सभा से इतर अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी से मुलाक़ात करेगी। इस बात की जानकारी गुरूवार को विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने दी।

रवीश कुमार ने बताया कि पाकिस्तान के नवनिर्वाचित पीएम इमरान खान ने पीएम नरेंद्र मोदी को खत लिखकर न्यूयार्क में दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की मुलाकात का प्रस्ताव रखा था। भारत ने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया है। उन्होने कहा, ‘‘दोनों देशों के स्थाई मिशन स्वराज और कुरैशी के बीच बैठक की तारीखों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं ।’’

यह पूछे जाने पर कि बैठक का एजेंडा क्या होगा, उन्होंने कहा, ‘‘ हमने बैठक के एजेंडे को अभी अंतिम रूप नहीं दिया है।’’ उन्होने कहा, न्यूयॉर्क में दोनों देशों के स्थायी उच्चायोग मुलाकात का दिन तय करेंगे।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

pak

पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘पीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब दिया है, एक सकारात्मक मंशा के साथ, उनकी भावना को समझते हुए। चलिए बात करते हैं और सभी मुद्दों का हल ढूंढते हैं। हम भारत से भी सकारात्मक संदेश की उम्मीद कर रहे हैं।’

बता दें कि ये मुलाक़ात ऐसे समय मे हो रही है। जब अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने हैवानियत की सारी हदें पार करते हुए सोनीपत  के रहने वाले जवान नरेन्द्र को बेदर्दी से शहीद कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तानी सैनिकों ने नरेंद्र सिंह की हत्या कर बर्बरता की सारी हदें पार कर दी। पाक सैनिकों ने नरेंद्र सिंह का पहले गला रेता। शरीर पर करंट लगाए। एक टांग भी काट दी, लेकिन इसके बाद भी जब उनका मन नहीं भरा तो उन्होंने नरेंद्र सिंह की आंख निकाल ली। नरेंद्र सिंह के शव को पाक सैनिकों ने यातनाएं देने के बाद कई गोलियां भी मारी।

Loading...