सुषमा स्वराज ने लीबिया में रह रहे भारतीयों से तत्काल त्रिपोली छोड़ने को कहा

10:48 am Published by:-Hindi News

लीबिया की राजधानी त्रिपोली में जारी हिंसा के बीच विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने वहां फंसे भारतीयों से तत्काल लीबिया छोड़कर किसी अन्य देश में निकलने की अपील की है। विदेश मंत्री ने कहा कि अगर वे लोग तुरंत वहां से नहीं निकलते हैं तो बाद में उन्हें निकालना बेहद मुश्किल होगा।

बता दें कि त्रिपोली में स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। फिलहाल, उड़ानें चालू हैं। उन्‍होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कृपया अपने संबंधियों, रिश्‍तेदारों और दोस्तों से त्रिपोली छोड़ने के लिए कहें क्‍योंकि हम बाद में उन भारतीयों को नहीं निकाल पाएंगे।

गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र समर्थित प्रधानमंत्री फैयाज अल सराज को सत्ता से बेदखल करने के लिए लीबिया के सैन्य कमांडर खलीफा के समर्थकों ने त्रिपोली हमले शुरू कर दिए हैं। पिछले दो हफ्तों में लीबिया की राजधानी में करीब 200 लोगों की मौत हो चुकी है।

इससे पहले साल 2011 में भड़के ऐसे ही विद्रोह में तानाशाह मुअम्मर गद्दाफी की हत्‍या हो गई थी। इन सबके बीच, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने अपने बयान में कहा है कि मौजूदा टकराव को देखते हुए उसने घायलों के इलाज के लिए डॉक्‍टरों की तैनाती कर रहा है।

सुषमा स्वराज ने ट्वीट किया, ‘लीबिया में लोगों के जाने और यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है। जबकि त्रिपोली में 500 से ज्‍यादा भारतीय नागरिक फंसे हुए हैं। वहां के हालात अभी भी तेजी से बिगड़ रहे हैं। हालांकि अभी विमानों का संचालन जारी है।’

स्‍वराज ने ट्वीट किया, ‘कृपया आप अपने रिश्‍तेदारों और दोस्‍तों को तुरंत त्रिपोला छोड़ने के लिए कहें। अगर वे लेट करेंगे तो हम बाद में उन्‍हें वहां से निकाल नहीं पाएंगे।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें