कनाडा की ई-शॉपिंग कंपनी अमेजन ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की ओर से कड़ी चेतावनी के बाद अपनी वेबसाइट से तिरंगे वाले डोरमैट हटा लिए हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक माफी नहीं मांगी है.

विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज ने सख्‍त रुख अपनाते हुए कनाडा में भारतीय उच्‍चायोग से इस मामले में कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा था, जिसके बाद कंपनी ने अपनी वेबसाइट से तिरंगे के पायदान को हटा लिया.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

डोरमैट यानि दरवाज़े पर बिछाने वाली चटाई, जिसका इस्तेमाल हम सबके घरों में होता है, लेकिन कनाडा में अमेज़न हमारे तिरंगे झंड का डोरमैट बेच रही है. अमेज़न करीब 36 डॉलर यानि भारतीय रूपए में करीब 2450 रुपए भारतीय तिरंगे की कीमत लगा रही है.

विदेश मंत्री को इस मामले में शिकायत करते हुए अतुल भोबे नाम के शख्स ने उत्पाद की तस्वीर पोस्ट कर ट्वीट कर दी थी. इसके बाद सुषमा ने अमेजन कंपनी को चेतावनी दी थी कि कंपनी बिना शर्त मांगने के साथ ऐसे पायदान फौरन वापस ले, नहीं तो कंपनी के अधिकारियों का वीजा रद्द कर दिया जाएगा.साथ ही पहले से जारी वीजा भी वापस ले लिया जाएगा. सुषमा ने कनाडा स्थित भारतीय उच्चायोग से कहा था कि वह भी इस मुद्दे को अमेजन के साथ उठाए.

Loading...