सुप्रीम कोर्ट ने अतिक्रमण को हटाने के नाम पर मुंबई की हाजी अली दरगाह के पास बनी मस्जिद को होने वाले नुकसान पर रोक लगा दी हैं. दरअसल हाईकोर्ट के आदेश पर तोड़फोड़ के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई गई थी. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाते हुए कहा कि 8 मई तक 737 वर्ग मीटर इलाके में अतिक्रमण हटाए जाएं. वहीं, 171 वर्ग मीटर में बनी मस्जिद में तोड़फोड़ नहीं होगी.

सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि इस मामलें में अब कोई भी कोर्ट कोई आदेश जारी नहीं करेगी. यदि किसी पक्षकार को कोई समस्या है तो वह सुप्रीम कोर्ट आ सकता है. सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट में पक्षकारों को भी नोटिस जारी किया है और मामले की अगली सुनवाई 9 मई को होगी.

याद रहे 22 मार्च 2017 को बोंबे हाईकोर्ट ने 908 वर्ग मीटर इलाके में अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया था. इस आदेश के खिलाफ हाजी अली दरगाह ट्रस्ट ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में CJI खेहर की बेंच ने कहा कि वो 908 मीटर में से 171 वर्ग मीटर इलाका जिसमें मस्जिद है, उस पर तोड़फोड़ से रोक लगा दें  लेकिन ट्रस्ट ये सुनिश्चित करे कि बाकी अतिक्रमण को हटाने में वो अथॉरिटी की मदद करेगा. मस्जिद को लेकर वह बाद में सुनवाई करेगा.

Loading...