chema

chema

सुप्रीम कोर्ट के चार सीनियर जजों की प्रेस कांफ्रेंस के बाद पैदा हुए विवाद का समाधान अब तक नहीं हो सका है. बुधवार को हुए कस्टमरी लंच के आयोजन में भी जजों के बीच विवाद को लेकर कोई बात नहीं बनी.

दरअसल, न्यायमूर्ति जे. चेलमेश्वर के अवकाश पर होने के कारण कोई हल नहीं निकल सका. बताया जा रहा है कि वह बीमार हैं. शाम को न्यायमूर्ति रंजन गोगोई ने घर जाकर जस्टिस चेलमेश्वर का हालचाल जाना. इसके अलावा, बुधवार को न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल भी अवकाश पर थे.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

ध्यान रहे सुप्रीम कोर्ट के जज बारी-बारी से बुधवार को लंच का आयोजन करते हैं. वर्षों से यह परंपरा चली आ रही है. बुधवार ही एकमात्र ऐसा दिन होता है जब सुप्रीम कोर्ट के सभी जज एकसाथ लंच करते हैं. इसके अलावा कोर्ट के सभी जज हर कामकाजी दिन की शुरुआत करने से पहले सुबह एकसाथ चाय पीते हैं. अधिकांश मुख्य न्यायाधीशों ने साथी जजों से सद्भाव बढ़ाने के लिए यह परंपरा कायम रखी है.

इसी बीच जस्टिस चेलामेश्वर ने हमारे सहयोगी अखबार इकनॉमिक टाइम्स से कहा, ‘मुद्दों का हल निकालने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. समस्याएं कहीं ज्यादा बड़ी हैं. हम उनका समाधान चाहते हैं। इसके चलते ही हमने सारी परंपराओं को तोड़ते हुए प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी.’

उन्होंने कहा कि समस्या को देर तक बने रहने नहीं दिया जा सकता है. इसका जल्द समाधान निकालना होगा. हमें किसी खास मामले की फिक्र नहीं है.

Loading...