Thursday, December 9, 2021

हेमंत करकरे की मौत की जांच वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट में खारिज

- Advertisement -

महाराष्‍ट्र के पूर्व एटीएस प्रमुख हेमंत करकरे की मौत की दुबारा जांच की मांग वाली याचिका को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। इस याचिका मे इस मामले को फिर से खोलने और दोबारा जांच कराने की मांग की गई थी।

ये याचिका पूर्व आईजी की ओर से दायर की गई थी। जिसमे कहा गया था कि करकरे की हत्या पाकिस्तानी आतंकवादियों ने नहीं की थी, बल्कि पुलिस साथियों की साजिश के कारण हुई थी।

याचिका में बताया गया था कि दक्षिण चरमपंथियों ने साजिश के तहत हेमंत करकरे की हत्‍या की और उसे आतंकी हमले में मारे जाने का रंग दे दिया। बता दें कि करकरे की मौत 26 नवंबर 2008 में मुंबई में आतंकी हमलें का दौरान हुई थी।

karka

दरअसल करकरे को 26/11 हमले के दौरान खबर मिली कि कॉर्पोरेशन बैंक के एटीएम के पास आतंकी एक लाल रंग की कार के पीछे छिपे हुए थे। जब करकरे वहां पहुंचे तो आतंकी फायरिंग करने लगे। इसी दौरान एक गोली एक आतंकी के कंधे पर लगी। वो घायल हो गया। उसके हाथ से एके-47 गिर गई।

वह आतंकी अजमल कसाब था, जिसे करकरे ने धर दबोचा। इसी दौरान आतंकियों की ओर से जवाबी फायरिंग में तीन गोली इस बहादुर जवान को भी लगी, जिसके बाद वह शहीद हो गए थे। 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकी हमले में 166 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैकड़ों लोग घायल हो गए थे।

हेमंत करकरे इससे पहले मालेगांव ब्लास्ट की जांच कर रहे थे। इस जांच मे उन्होने कथित भगवा आतंकवाद को लेकर बड़े खुलासे किए थे।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles