Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

पश्चिम बंगाल में रथ यात्रा पर बीजेपी को SC से भी मिला झटका, जल्‍द सुनवाई से इनकार

- Advertisement -
- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के तीन जिलों में रथ यात्रा के आयोजन की अनुमति के लिये भारतीय जनता पार्टी की याचिका पर शीघ्र सुनवाई से सोमवार को इंकार कर दिया। कोर्ट रजिस्‍ट्रार ने बीजेपी की उस मांग को खारिज कर दिया, जिसमें कोर्ट की अवकाश पीठ समक्ष इस मामले को लिस्‍ट करने का आग्रह किया गया था। 

इस याचिका से जुड़े वकील ने बताया कि उन्हें शीर्ष अदालत की रजिस्ट्री ने सूचित किया है कि यह प्रकरण सामान्य प्रक्रिया में ही सूचीबद्ध किया जायेगा। सुप्रीम कोर्ट इस समय शीतकालीन अवकाश की वजह से एक जनवरी तक बंद है।

बता दें कि कलकत्‍ता हाई कोर्ट की मुख्‍य न्‍यायाधीश की पीठ ने पश्चिम बंगाल सरकार की अर्जी पर सिंगल बेंच के आदेश पर रोक लगाते हुए मामले को पुनर्विचार के लिए लौटा दिया था। हाई कोर्ट की सिंगल बेंच ने बीजेपी को रथ यात्रा निकालने की अनुमति दे दी थी। चीफ जस्टिस के आदेश के बाद बीजेपी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

amit shah road show indore 18683146 165027126

भाजपा ‘लोकतंत्र बचाओ’ अभियान के तहत ये रथ यात्रायें आयोजित करना चाहती है। 2019 में होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा इस रथ यात्रा के माध्यम से पश्चिम बंगाल के 42 संसदीय क्षेत्रों में पहुंचने का प्रयास कर रही है।

मूल कार्यक्रम के तहत भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बंगाल के कूच बिहार जिले से सात दिसंबर को इस रथ यात्रा की शुरूआत करने वाले थे। इसके बाद यह रथयात्रा नौ दिसंबर को दक्षिणी 24 परगना के काकद्वीप और 14 दिसंबर को बीरभूम में तारापीठ मंदिर से शुरू होनी थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles