जयपुर में सुन्नी दावते इस्लामी का महासम्मेलन 13 अक्टूबर को, क़मरुज़्ज़माँ आज़मी होंगे शामिल

11:21 am Published by:-Hindi News

जयपुर। सुन्नी दावते इस्लामी यानी एसडीआई का वार्षिक सम्मेलन यानी सालाना इज्तेमा शहर के कर्बला मैदान में इस रविवार 13 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा। कार्यक्रम की तैयारियाँ अंतिम दौर में हैं और राजस्थान के अलावा देश के अन्य राज्यों से भी सुन्नी मुसलमानों की भारी मात्रा में शिरकत की उम्मीद है।

सुन्नी दावते इस्लामी के जयपुर प्रभारी सैयद मुहम्मद क़ादरी ने यहाँ पत्रकारों को बताया कि राजस्थान स्तर का यह कार्यक्रम 13 अक्टूबर को दोपहर बाद 3 बजे शुरू होगा जो देर रात तक चलेगा। इसमें प्रमुख वक्ता के तौर पर वर्ल्ड इस्लामिक मिशन, लंदन, ब्रिटेन से आ रहे क़मरुज़्ज़माँ आज़मी का संभाषण होगा। उनके पुत्र एवं ब्रिटिश सुप्रीम कोर्ट में सोलिसीटर मोइनुज्ज़मा आज़मी भी लोगों को संबोधित करेंगे।

सुन्नी दावते इस्लामी के संस्थापक मुहम्मद शाकिर अली नूरी, भारत के सबसे बड़े सुन्नी मदरसे जामिया अशरफिया के प्रधान मुफ़्ती निज़ामुद्दीन मिस्बाही, मालेगांव में एसडीआई के प्रमुख सैयद अमीनुल क़ादरी, अन्तरराष्ट्रीय ख्यातिप्राप्त नातख़्वाह क़ारी रिज़वान ख़ान, एसडीआई के राजस्थान प्रभारी मौलाना फैय्याज़ अहमद रिज़वी, संगठन के प्रचारक मुहम्मद ख़ालिद रिज़वी एवं मुहम्मद सादिक़ रिज़वी समेत कई हस्तियाँ लोगों को संबोधित करेंगे।

सैयद मुहम्मद क़ादरी ने बताया कि महिलाओं के लिए बैठक का विशेष इंतज़ाम किया गया है। इस सम्मेलन में समाज में सुधार, नशामुक्ति, शिक्षा के प्रसार, महिलाओं एवं बच्चों की समाज में स्थिति और देश, प्रदेश एवं सामाजिक विकास के लिए विशेष संबोधन होंगे।

इस कार्यक्रम की सफलता के लिए अजमेर में ख्वाजा मुईनुद्दीन चिश्ती की दरगाह समेत जयपुर की सभी प्रमुख दरगाहों पर दुआ के विशेष आयोजन किए जा चुके हैं। इस बार इज्तिमे में लोगों की जिज्ञासा के लिए उनके प्रश्नों को भी स्थान दिया जाएगा।

बता दें कि सुन्नी दावते इस्लामी भारत में सूफी मुसलमानों का सबसे बड़ा संगठन है जिसमें लाखों कार्यकर्ता सामाजिक उत्थान के लिए रात-दिन कार्य करते हैं। नैतिक शिक्षा और इस्लाम के सच्चे संदेश के प्रति समर्पित इस संगठन का प्रधान कार्यालय मुम्बई में है।

Loading...