Thursday, January 20, 2022

TMC सांसद मानहानि केस में जी न्यूज एंकर सुधीर चौधरी को समन जारी

- Advertisement -

तृणमूल कांग्रेस की सांसद महुआ मोइत्रा द्वारा जी न्यूज और उसके प्रधान संपादक सुधीर चौधरी के खिलाफ दायर मानहानि के मामले में सोमवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने चौधरी के खिलाफ आरोपी के रूप में समन जारी किया।

संसद में 25 जून को मोइत्रा द्वारा दिये गए बयान को लेकर चैनल पर दिखाए गए एक कार्यक्रम को लेकर ये मानहानि का मामला सांसद द्वारा दर्ज कराया गया था। ऐसे में अब सुधीर चौधरी को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट प्रीति पारेवा ने 29 जनवरी को अदालत के समक्ष पेश होने का आदेश दिया।

ये आदेश दिल्ली उच्च न्यायालय ने चैनल के खिलाफ चल रही सुनवाई पर रोक लगाने के निचली अदालत के आदेश को रद्द करने के बाद दिया। मोइत्रा ने अपनी याचिका में दलील दी थी कि जब मामला समन जारी करने से पहले के चरण में था तो सत्र अदालत को मानहानि की कार्यवाही में दखल नहीं देना चाहिए था।

zee news apologies

बता दें कि मानहानि याचिका में मोइत्रा ने कहा कि 25 जून को संसद में उनके द्वारा दिया गया बयान संयुक्त राष्ट्र संग्रहालय में स्थित नरसंहार से संबंधित एक पोस्टर से प्रेरित था जिसमें शुरुआती फासीवाद के 14 संकेत थे और उन्होंने स्पष्ट रूप से स्रोत का उल्लेख किया था कि यह संकेत उक्त पोस्टर से लिये गए हैं।

शिकायत में दावा किया गया है कि समाचार चैनल ने यह प्रसारित किया कि संसद में दिया गया उनका ‘‘नफरत भरा भाषण’’ साहित्यिक चोरी था।

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles