यूपी की संभल पुलिस ने सुदर्शन न्यूज़ चैनल के संपादक और सीएमडी सुरेश चव्हाण को धार्मिक स्थल की झूठीं खबरें प्रसारित कर साम्प्रदायिक माहौल को बिगाड़ने की कोशिश में गिरफ्तार कर लिया हैं. उन्हें लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया हैं.

सुदर्शन न्यूज चैनल के बिंदास बोल कार्यक्रम में दो संप्रदायों के बीच शत्रुता पैदा करने वाले कई आपत्तिजनक बयान और तथ्य दिखाए जाने को लेकर उनके खिलाफ संभल पुलिस ने 10 अप्रैल को कोतवाली में आईपीसी की धारा 153ए (1), 505 (1) बी/295 ए और केबिल टेलीविजन नेटवर्क (विनिमय) एक्ट 1955 की धारा 16 के तहत मामला दर्ज किया था.

ये कार्यक्रम छह, सात और आठ अप्रैल को चैनल में प्रसारित किया गया था. चैनल की और से इसका प्रसारण सोशल मीडिया पर भी किया गया था. सुरेश चव्हाण ने 13 अप्रैल को संभल के एक धर्मस्थल में जल चढ़ाने का एलान किया था जिसके बाद एक स्थानीय कांग्रेसी नेता इतरत हुसैन बाबर ने चव्हाणके के संभल पहुंचने की स्थिति में उन पर हमला करने की धमकी दी थी.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

पुलिस ने ख़ुद को शहर की जामा मस्जिद का इमाम बताने वाले बाबर को भी एफ़आईआर में नामजद किया है. एक स्थानीय भाजपा नेता का नाम भी एफ़आईआर में है. शहर में तनाव के मद्देनज़र भारी पुलिस बल तैनात किए गए हैं.

Loading...