Monday, October 18, 2021

 

 

 

गुजरात : कॉपी में पोर्न लिखने के बावजूद पास हुआ छात्र, अध्यापक पर लगा जुर्माना

- Advertisement -
- Advertisement -

अहदाबाद | परीक्षा के दौरान छात्रों द्वारा कॉपी में फिल्मो की कहानी लिखे जाने के किस्से अक्सर सामने आते रहते है. इसके अलावा कुछ छात्र अपने परिवार की स्थिति का जिक्र कर पास होने का प्रयास करते है. लेकिन गुजरात के एक छात्र ने इन सभी सीमओं को लांघते हुए परीक्षा कॉपी में कुछ ऐसा लिखा की इसको पढने के बाद हर किसी की आँखे फटी की फटी रह गयी. छात्र ने कॉपी में काफी अपशब्दों का इस्तेमाल किया था.

यही नही छात्र ने कॉपी में अपनी अश्लील कल्पनाओं को उकेरते हुए ऐश्वर्य राय और रानी मुख़र्जी के साथ अपनी फेंटसी को लिख दिया. हैरान कर देने वाली बात यह की कॉपी जांचने वाले शिक्षक ने इस छात्र को पासिंग मार्क्स देकर पास कर दिया. यह घटना गुजरात बोर्ड परीक्षा की कॉपी जांचने के दौरान सामने आई. दरअसल कॉपी जांचने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद जब मॉडरेटर कॉपी चेक कर रहा था तब यह इस बात का खुलासा हुआ.

छात्र को अध्यापक ने 36 नम्बर दिए हुए थे जिनको बाद में घटाकर 14 कर दिया गया. पोर्न लिखने वाला छात्र राजकोट का रहने वाला है. उसने इकोनॉमिक्स के पेपर में इस तरह की हरकत की थी. फ़िलहाल अध्यापक पर लापरवाही में कॉपी चेक करने का आरोप लगाते हुए बोर्ड ने उन पर 1000 रूपए का जुर्माना लगाया है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बात करते हुए बोर्ड के पूर्व सचिव ने कहा की यह साफ़ करता है की अध्यापक बिना देखे कॉपी चेक कर रहे है.

उधर गुजरात सेकेंड्री एंड हायर एजुकेशन बोर्ड (GSHSEB) के वाईस-चेयरमैन आर आर ठक्कर ने इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए कहा की कॉपी चेक करने के दौरान अध्यापको की लापरवाही की शिकायते लगातार आ रही है. यही वजह है की अब तक जनरल स्ट्रीम के पेपर चेक करने में लापरवाही सामने आने के बाद 1000 शिक्षको पर 10 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है. इसके अलावा साइंस स्ट्रीम की कॉपी चेक करने में लापरवाही बरतने पर 444 शिक्षको पर 3 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles