principle560 1516440742 618x347

principle560 1516440742 618x347

यमुनानगर । बीते साल गुड़गाँव के रेयान इंटरनैशनल स्कूल में हुई प्रदयुमन की हत्या ने पूरे देश को सन्न कर दिया। 7 साल के प्रदयुमन की हत्या के आरोप में पहले एक कंडक्टर को गिरफ़्तार किया गया लेकिन बाद में सीबीआई ने कंडक्टर को आरोप मुक्त कर, स्कूल के ही एक 11वी के छात्र को गिरफ़्तार किया। सीबीआई के अनुसार आरोपी छात्र ने परीक्षा टालने के लिए प्रदयुमन की हत्या की।

रेयान इंटरनैशनल के बाद लखनऊ में भी एक ऐसी ही घटना देखने को मिली। फ़िलहाल छात्रों पर बढ़ते तनाव की वजह से स्कूल परिसर में इस तरह की वारदात बढ़ती जा रही है। ताज़ा मामला हरियाणा के यमुनानगर का है जहाँ एक छात्र ने अपनी स्कूल की प्रिन्सिपल को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। फ़िलहाल छात्र को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

मिली जानकारी के अनुसार शनिवार को यमुनानगर के एक निजी स्कूल में PTM (पेरेंट्स टीचर मीटिंग) थी। इसी PTM में आरोपी छात्र शिवांश अपने पिता की रिवाल्वर लेकर पहुँचा। इसके बाद उसने स्कूल की प्रिन्सिपल रितु छाबड़ा पर ताबड़तोड़ गोलियाँ चला दी। इस दौरान वहाँ मौजूद लोगों ने किसी तरह से शिवांश पर क़ाबू पाया और उसे पकड़कर पुलिस को सौंप दिया।

बताया जा रहा है की शिवांश को किसी मामले में स्कूल से निष्कासित कर दिया गया था। जिसकी वजह से वह प्रिन्सिपल से नाराज़ था। इसलिए बदला लेने के लिए उसने इस वारदात को अंजाम दिया। फ़िलहाल पुलिस ने शिवांश को गिरफ़्तार कर लिया है। आपको बता दे की कुछ दिन पहले लखनऊ में भी इसी तरह की एक वारदात हुई जहाँ एक छात्रा ने मासूम छात्र को चाकु से गोद दिया।

पीछले हफ़्ते लखनऊ के ब्राइटलैंड स्कूल में यह वारदात हुई। यहाँ एक 7वी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा ने एक मासूम छात्र को इसलिए चाकु से गोद दिया क्योंकि वह स्कूल की छुट्टी कराना चाहती थी। उसने मासूम को बाथरूम में ले जाकर उस पर चाकु से वार किए और फिर उसे वही बंद करके फ़रार हो गयी। थोड़ी देर बाद वहाँ से गुज़रे एक टीचर ने मासूम की आवाज़ सुनी और उसे अस्पताल में भर्ती कराया।

Loading...