भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज शुक्रवार को सिडनी में खेले जा रहे एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय मैच के दौरान उस वक्त असहज स्थिति हो गई जब दो प्रदर्शनकारी क्रिकेट ग्राउंड में घुस आए और ‘नो $1बिलियन अडानी लोन’ का प्लेकार्ड लेकर प्रदर्शन करने लगे।

ऑस्ट्रेलियाई पारी के छठे ओवर के दौरान था जब  #StopAdani टी-शर्ट पहने एक शख्स बैनर पकड़े हुए मैदान पर दौड़ पड़ा। इस बैनर पर भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के साथ लिखा था  “नो 1 बिलियन डॉलर अडानी लोन” इस दौरान खिलाड़ी तथा अंपायर मैदान में यह सोचते हुए हतप्रभ थे कि यह सब क्या हो रहा है।

फॉक्स स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, स्टॉप अडानी नाम के एक ग्रुप ने शुक्रवार को एक प्रेस रिलीज जारी की थी। उसमें भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) से अडानी को एक अरब ऑस्ट्रेलियाई डॉलर का लोन नहीं देने का अनुरोध किया गया था।वहीं प्रदर्शनकारियों ने टीशर्ट पहन रखी थी। उसके फ्रंट में स्टॉप अडाणी, स्टॉप कोल, टेक एक्शन जैसे नारे लिखे थे।

पिछले दिनों SBI द्वारा अडाणी ग्रुप को ऑस्ट्रेलिया में कोल माइनिंग (कोयला खनन) के लिए 5 हजार करोड़ रुपए का लोन देने की खबरें सामने आईं थीं। यह रकम अडाणी इंटरप्राइजेज की ऑस्ट्रेलियन माइनिंग कंपनी ब्रेवस माइनिंग एंड रिसोर्सेज को दी जाएगी।

बता दें कि ‘स्टॉप अडाणी’ मूवमेंट ऑस्ट्रेलिया में काफी चर्चित है। लोग अदाणी के प्रोजेक्ट को जलवायु परिवर्तन का दोषी मान रहे हैं।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano