Saturday, July 31, 2021

 

 

 

जाफराबाद में CAA के समर्थक-विरोधी भिड़े, पथराव में एक युवक घायल

- Advertisement -
- Advertisement -

पूर्वोत्तर दिल्ली में जाफराबाद मेट्रो स्टेशन के बाहर सड़क पर सीएए के विरोध प्रदर्शन स्थल के करीब रविवार को पथराव की घटना सामने आई है। बता दें कि यहाँ शनिवार की रात से कम से कम 500 लोग प्रदर्शन कर रहे हैं।

महिला प्रदर्शनकारियों में से एक ने पीटीआई से कहा कि जब तक सीएए को निरस्त नहीं किया जाता, वे साइट नहीं छोड़ेंगी। सामाजिक कार्यकर्ता फहीम बेग ने कहा कि सरकार जिस तरह से इस मुद्दे को संभाल रही है, उसके खिलाफ लोगों में आक्रोश है।

वहीं शफीम अहमद, एक स्थानीय मौलवी, जाफराबाद के प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि उन्हें साइट छोड़ने के लिए राजी किया जा सके।

संशोधित नागरिकता अधिनियम के खिलाफ मुख्य सीलमपुर रोड और कर्दमपुरी के पास पहले से ही एक विरोध प्रदर्शन चल रहा है। जफराबाद में विरोध उस समय हुआ जब शाहीन बाग में विरोधी सीएए प्रदर्शनकारियों द्वारा अवरुद्ध एक सड़क को खाली कराने का प्रयास किया जा रहा है।

पथराव के दौरान एक युवक घायल हो गया जिसे पुलिस अपने वैन में ले गई और उसका प्राथमिक उपचार किया गया। बाद में उस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पथराव के बाद भी बड़ी संख्या में भीड़ जुटी हुई है। पथराव की खबर मिलते ही लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर आने लगे।वहां पूरी तरह से अफरातफरी का माहौल था।

इस बीच, दिल्ली भाजपा के नेता कपिल मिश्रा ने रविवार को जाफराबाद में एक समर्थक-सीएए रैली का नेतृत्व किया, जहां प्रदर्शनकारियों का धरना जारी था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles