modi987

तमिलनाडु के चेन्नई में डिफेंस एक्सपो में रक्षा प्रदर्शनी का उद्घाटन करने चेन्नई पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विरोध का सामना करना पड़ा. इस दौरान कई प्रदर्शनकारी काले झंडे दिखाए.

गुरुवार को एयरपोर्ट के नजदीक अलंदुर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर विरोध किया. जिसके बाद टीवीके नेता वेल्मुरुगन सहित अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया गया.

कावेरी मुद्दे को लेकर  प्रधानमंत्री के इस दौरे का कई संगठन विरोध भी कर रहे हैं. इनमें तमिल आर्ट्स एंड कल्चर फोरम, MDMK नेता वाइको, TVK नेता वेलमुरुगन के अलावा डीएमके नेता भी शामिल है.

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कावेरी नदी के जल के बंटवारे में तमिलनाडु के हिस्से का पानी घटा दिया और कर्नाटक का हिस्सा बढ़ा दिया था. इसके अलावा कावेरी प्रबंधन बोर्ड (सीएमबी) और कावेरी जल नियामक समिति (सीडब्ल्यूआरसी) अभी तक गठन नहीं हुआ। इन बातों को लेकर तमिलनाडु में विरोध प्रदर्शन जारी है.

वहीँ तमिलनाडु ने केंद्र के खिलाफ अवमानना की याचिका दायर की थी और कहा था कि वह कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड की स्थापना करने में विफल रही है. सीजेआई दीपक मिश्रा ने कहा कि 3 मई को तमिलनाडु की उस याचिका पर भी सुनवाई होगी.

कोहराम न्यूज़ को सुचारू रूप से चलाने के लिए मदद की ज़रूरत है, डोनेशन देकर मदद करें




Loading...

कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें