Monday, October 25, 2021

 

 

 

पूछताछ हेतु शरजील इमाम को असम से दिल्ली लाएगी स्पेशल सेल

- Advertisement -
- Advertisement -

दिल्ली हिंसा के आरोपी जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के छात्र शरजील इमाम को पूछताछ हेतु दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल असम से दिल्ली लाने के लिए पहुँच गईं है। बता दें कि शरजील इमाम फिलहाल असम की जेल में बंद है।

शरजील इमाम पर आरोप है कि उसकी दिल्ली दंगों में अहम भूमिका रही है। स्पेशल सेल फंडिंग और साजिश के आरोप में पूछताछ के लिए प्रोडक्शन वारंट पर उसे दिल्ली लाएगी और UAPA के तहत गिरफ्तार करेगी।

शरजील इमाम पर 16 जनवरी को CAA और NRC के खिलाफ अलीगढ़ में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। इसके बाद देश के कई राज्यों में शरजील इमाम पर मुकदमा दर्ज हुआ था। पहले दिल्ली पुलिस ने शरजील को बिहार से गिरफ्तार किया था, फिर असम पुलिस अपने यहां दर्ज देशद्रोह के मामले में शरजील को दिल्ली से लेकर गई थी। तब से ही शरजील असम की जेल में है।

हाल ही में शरजील इमाम की याचिका को दिल्ली हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। शरजील ने बिना किसी नोटिस के यूएपीए से जांच के लिए अधिक समय देने के ट्रायल कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी।

अदालत ने गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम कानून (यूएपीए) के तहत मामले में जांच पूरी करने के लिए 90 दिन की वैधानिक अवधि के अलावा तीन और महीने का समय दिया था।

इमाम ने जांच पूरी करने के लिए पुलिस को और समय देने के निचली अदालत के फैसले को चुनौती दी थी। अपने आवेदन में उसने दलील दी है कि ट्रायल कोर्ट द्वारा 25 अप्रैल को इस मामले की जांच की अवधि और 90 दिनों के लिए बढ़ाया जाना कानून सम्मत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles