सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह ने की तिहाड़ जेल में चिदंबरम से मुलाक़ात

11:30 am Published by:-Hindi News

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी सोमवार को तिहाड़ जेल पहुंचे जहां उन्होने आईएनएक्स मीडिया केस (INX Media Case) में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच का सामना कर रहे कांग्रेस के सीनियर नेता पी. चिदंबरम का हाल जाना।

चिदंबरम पर आरोप है कि उन्होंने वित्त मंत्री रहते हुए रिश्वत लेकर आईएनएक्स मीडिया को 2007 में 305 करोड़ रु. लेने के लिए विदेशी निवेश प्रोत्साहन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। बता दें कुछ दिन पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और गुलाम नबी आजाद ने भी तिहाड़ जेल पहुंचकर पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मुलाकात की थी।

पटेल और आजाद के साथ चिदंबरम के पुत्र एवं कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम भी मौजूद थे। अपने पिता से मिलने के बाद कीर्ति चिदंबरम ने कहा “मेरे पिता से मुलाकात करने और उनका समर्थन करने के लिए, मेरा परिवार आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह के प्रति आभार व्यक्त हैं। इस राजनीतिक लड़ाई में ये हमारे मनोबल को बढ़ावा देगा।”

सूत्रों के अनुसार आधे घंटे तक चली बैठक के दौरान नेताओं ने मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चिदंबरम से चर्चा की। इस दौरान उन्होंने कश्मीर, आगामी चुनाव और देश में आर्थिक स्थिति पर चर्चा हुई थी।

कोर्ट ने बीते गुरुवार को सुनवाई के दौरान चिदंबरम की न्यायिक हिरासत (Judicial Custody) की अवधि 3 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। अब उनकी जमानत याचिका पर 23 सितंबर को दिल्ली की हाईकोर्ट में सुनवाई होगी।

Loading...
लड़के/लड़कियों के फोटो देखकर पसंद करें फिर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें