दिल्ली: पिता नहीं कर रहा था ‘लॉकडाउन’ का पालन, बेटे ने कराई एफ़आईआर

देश की राजधानी दिल्ली में ‘लॉकडाउन’ का पालन नहीं करने पर एक बेटे ने अपने ही पिता के खिलाफ थाने जाकर शिकायत दर्ज करवा दी। बेटे का आरोप है कि उसके पिता रोज लॉकडाउन का उल्लंघन कर रहे हैं। और बार-बार मान करने पर भी घर से बाहर घूमने पर जाते हैं।

30 साल के अभिषेक वसंत कुंज इलाके में रहते हैं। अभिषेक वजीराबाद में एक ऑटो मोबाइल कंपनी में असिस्टेंट मैनेजर हैं। अभिषेक ने थाने में अपने पिता के बारे में बताया कि उनके पिता हर रोज लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर निकल जाते हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि पिता की इस लापरवाही की वजह से उनके तथा परिवार के अन्य सदस्यों को भी खतरा उत्पन्न हो गया है।

उन्होंने पुलिस से अनुरोध किया कि उनको समझाकर घर के अंदर रहने के लिए कहा जाए। मौके पर पहुंची पुलिस ने भी वीरेंद्र सिंह को कई बार समझाया लेकिन वह नहीं माने। वह बार-बार घर से बाहर निकलकर सड़क पर टहलने की जिद करते रहे। पुलिस ने बुजुर्ग को Lockdown का पालन न करने पर सख्त कार्रवाई करने व क्वॉरेंटाइन सेंटर भेजने की चेतावनी दी तो बड़ी मुश्किल से वह माने।

पुलिस का कहना है कि अब बुजुर्ग लॉकडाउन का पालन कर रहे हैं। और अपने घर पर ही रह रहे हैं। दिल्ली पुलिस पुलिस प्रवक्ता एसीपी अनिल मित्तल ने बुधवार शाम बताया, “बुधवार शाम पांच बजे तक दिल्ली में पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 188 के तहत 249 मामले दर्ज किए गए थे।”

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, राजधानी में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़कर 293 पहुंच गए हैं। 182 मामले मरकज से जुड़े हुए हैं। अब तक चार लोगों की मौ’त हुई है। इनमें दो लोगों की मौ”त गुरुवार को हुई है, ये मरकज के कार्यक्रम में शामिल हुए थे।

विज्ञापन