पाक पीएम इमरान खान बोले – नहीं टला खतरा, चुनाव से पहले हो सकता है भारत की और से हम’ला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा है कि भारत में आम चुनाव संपन्न होने तक भारत-पाकिस्तान संबंध तनावपूर्ण बने रहेंगे और उन्हें पूर्वी पड़ोसी से ‘एक और दुस्साहस’ की आशंका है।

खान ने कहा कि पाकिस्तान पर अभी भी युद्ध का खतरा मंडरा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रशासन आम चुनाव से पहले दूसरी बार प्रयास कर सकता है। डान ने उनके हवाले से लिखा है, ‘खतरा अभी टला नहीं है। भारत में आम चुनाव को देखते हुए तनाव बरकरार रहेगा। भारत की ओर से होने वाली किसी भी आक्रामक कार्रवाई का सामना करने के लिए हम तैयार हैं।’

खान ने कहा कि अफगान सरकार द्वारा व्यक्त की गई चिंता के कारण उन्होंने तालिबान के साथ इस्लामाबाद में बैठक टाल दी। तालिबान ने पिछले महीने कहा था कि उसके प्रतिनिधि प्रधानमंत्री खान से 18 फरवरी को मुलाकात करने के लिए इस्लामाबाद का दौरा करेंगे।

बता दें कि भारतीय वायुसेना के 12 मिराज-2000 विमान इसी साल  26 फरवरी को पीओके और पाकिस्तान के बालाकोट में तड़के  दाखिल हुए और स्थित जैश के आतंकी ठिकानों पर हवाई हमले किए थे। जिसके बाद जवाब में पाकिस्तान ने भी कश्मीर में हवाई हमले किए थे।

इस घटना के बाद दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया था। जो अब तक जारी है। भारत की और से आतंकवाद के विरुद्ध सख्त रुख अपनाया हुआ है।

विज्ञापन