अमेठी में स्मृति ईरानी के करीबी BJP कार्यकर्ता की गो’ली मारकर ह’त्या

10:42 am Published by:-Hindi News

अमेठी: उत्तर प्रदेश के अमेठी में बीती रात नवनिर्वाचित सांसद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के करीबी माने जाने वाले बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह की अज्ञात बमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि बदमाशों ने यह वारदात कार्यकर्ता के घर में घुसकर अंजाम दी। उस वक्त वह अपने घर में सो रहे थे।

इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा गया है। इस मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है। घटना के संबंध में अपर पुलिस अधीक्षक दया राम ने रविवार को बताया कि बरौलिया गांव के पूर्व प्रधान सुरेंद्र सिंह को शनिवार रात करीब 11.30 बजे अज्ञात बदमाशों ने गोली मार दी। उन्हें गंभीर हालत में इलाज के लिए लखनऊ भेजा गया, जहां उनकी मौत हो गयी।

सुरेंद्र सिंह को स्मृति ईरानी का काफी करीबी बताया जा रहा है। वारदात से कुछ ही देर पहले वह स्मृति ईरानी की जीत का जश्न मनाकर लौटे थे। घर पहुंचने के बाद वह सो गए। ऐसे में कुछ बदमाश उनके घर में घुसे और उन्हें गोली मार दी।हत्या के पीछे चुनावी रंजिश वजह बताई जा रही है। गांव में शांति व्यवस्था के मद्देनजर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बीते लोकसभा चुनाव में सुरेंद्र सिंह ने स्मृति ईरानी के चुनाव प्रचार में बड़ा रोल निभाया था। सुरेंद्र सिंह का प्रभाव कई गांव में है जिसका फायदा स्मृति ईरानी को चुनाव प्रचार में मिला। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान स्मृति ईरानी अपने साथ ब्लॉक और गांव स्तर के नेताओं को भी मंच पर लाती थीं। सुरेंद्र सिंह ऐसे ही नेताओं में से एक थे। कई मौकों पर स्मृति ईरानी  ने उनके काम की तारीफ भी की थी।

खानदानी सलीक़ेदार परिवार में शादी करने के इच्छुक हैं तो पहले फ़ोटो देखें फिर अपनी पसंद के लड़के/लड़की को रिश्ता भेजें (उर्दू मॅट्रिमोनी - फ्री ) क्लिक करें