Wednesday, August 4, 2021

 

 

 

ट्रम्प के स्वागत के लिए अहमदाबाद के गरीबों को झुग्गी खाली करने के नोटिस

- Advertisement -
- Advertisement -

अहमदाबाद. डोनाल्ड ट्रम्प के 24 फरवरी के दौरे को देखते हुए अहमदाबाद के मोटेरा क्षेत्र में रह रहे गरीबों को झुग्गियों को खाली करने का आदेश दिया गया है। अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन (एएमसी) ने झुग्गी वासियों को 7 दिन दिए हैं, ताकि वो ट्रम्प के दौरे के वक्त वहां न रहें।

दरअसल, दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम मोटेरा में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आएंगे। उन्हें स्टेडियम का उद्घाटन करना है। स्टेडियम के करीब 45 परिवार झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, झुग्गी में रहने वाले एक शख्स ने बताया कि वह बीते 10 सालों से यहां रह रहा है। अब अहमदाबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने उसे नोटिस भेजकर जगह खाली करने का आदेश दिया है।

द क्विंट की रिपोर्ट के अनुसार, जिन लोगों को मोटेरा बस्ती खाली करने का आदेश दिया गया है, उनमें शामिल एक गर्भवती महिला ने प्रशासन के इस आदेश पर नाराजगी जाहिर की है। महिला ने कहा कि “प्रशासन गर्भवती महिलाओं के कल्याण की बात करता है। अब क्या हो गया? क्या हम अपना पूरा घर इतनी जल्दी खाली कर सकते हैं?”

महिला ने कहा कि हमने बीते 3 दिनों से कुछ नहीं खाया है। अब हमारी मुश्किलों को बढ़ाते हुए हमें यहां से जाने को कहा जा रहा है। मोटेरा बस्ती के लोगों का, जिन्हें जगह खाली करने के लिए कहा गया है, उन्होंने कहा कि हम इन झुग्गी झोपड़ियों में करीब 10 सालों से रह रहे हैं। प्रशासन ने उन्हें नोटिस भेजे हैं, लेकिन हम फिर भी ये जगह खाली नहीं करेंगे। एक महिला ने कहा कि “आप हम पर बुल्डोजर चला सकते हैं। मशीन हमें मार सकती है, लेकिन हम ये जगह खाली नहीं करेंगे।”

इस इलाके में झुग्गियों के सामने एक दीवार भी बनाई गई है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति की पेंटिंग हैं। सरदार पटेल इंटरनेशनल एयरपोर्ट से इंदिरा ब्रिज जाने वाले रास्ते पर जो झुग्गियां हैं, उनके सामने दीवार बनाई गई है।  बता दें कि मोदी और ट्रंप अहमदाबाद एयरपोर्ट से लेकर सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम तक रोड शो करते हुए जाएंगे।

वहीं अहमदाबाद की मेयर बिजल पटेल को झुग्गी बस्ती खाली कराए जाने की जानकारी नहीं है। नोटिस के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, “मैंने नोटिस नहीं देखा। मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles