Thursday, September 16, 2021

 

 

 

पहलू खान केस में SIT ने सौंपी अपनी रिपोर्ट, पुलिस की जांच को लेकर बड़ा खुलासा

- Advertisement -
- Advertisement -

राजस्थान के अलवर जिले के पहलू खान मॉब लिचिंग मामले में गठित एसआईटी (SIT) ने गुरुवार को अपनी रिपोर्ट पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव को सौंप दी है। 80 पन्नों की इस रिपोर्ट में अपनी जांच में एसआईटी ने भी अपनी खामियां मानी हैं।

बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मामले की फिर से जांच कराने के निर्देश दिये थे। इसके अलावा, मामले के सभी छह बालिग आरोपियों को बरी करने के अलवर की एक अदालत के पिछले माह के आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय में अपील करने के साथ-साथ मामले पर निगरानी रखने का निर्णय लिया था।

एसआईटी ने मामले की छानबीन कर रहे जांच अधिकारी की सबसे ज्यादा लापरवाही मानी है। इस घटना से जुड़े अहम वीडियो को कोर्ट में पेश नहीं किया गया। एसआईटी ने पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर संदेह जताया है।

एसआईटी ने साफ किया है कि पकड़े गए आरोपियों से कड़ी पूछताछ नहीं की गई हैं। पूछताछ के वक्त वीडियोग्राफी न किए जाने को एसआईटी ने लापरवाही माना है। अब लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

एडीजी क्राइम बीएल सोनी की निगरानी में गठित की गई एसआईटी को लीड करने की जिम्मेदारी डीआईजी (एसओजी) नितिनदीप ब्लग्गन दी गई। उनकी टीम में सीआईडी (सीबी) एसपी समीर कुमार सिंह और एएसपी विजिलेंस समीर दुबे शामिल किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles