July-23,2013-SRINAGAR :Simranjit Singh Mann President Shiromani Akali Dal Amritsar along with his senior party leaders addressing a press conference in Srinagar on Tuesday. Photo/ Mohd Amin War

महाराष्ट्र विधानसभा से एक विधायक को ‘भारत माता की जय’ नहीं कहने पर निलंबित कर दिए जाने के बाद इसी मुद्दे पर शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के अध्यक्ष सिमरनजीत सिंह मान ने बयान दिया है। मान ने सोमवार को कहा कि सिख किसी भी रूप में महिलाओं की पूजा नहीं करते, इसलिए ये नारा (भारत माता की जय) नहीं बोल सकते।

हिंदुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक भठिंडा सेंट्रल जेल में अपनी पार्टी के दो कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने के बाद मान ने कहा, ‘बीजेपी के अनुसार जो भारत माता की जय नहीं कहता वो देशभक्त नहीं है, इसलिए उस पर देशद्रोह का मुकदमा चलाया जा सकता है।’

मान ने कहा कि सिख वाहेगुरु जी का खालसा, वाहेगुरु जी की फतेह कहेंगे। मान ने कहा कि बीजेपी को ये भी समझना चाहिए कि सिख वंदे मातरम् भी नहीं कह सकते। साथ ही गीता जैसे धार्मिक ग्रंथों को अन्य धर्मों के लोगों को मानने के लिए नहीं कहना चाहिए जैसा कि बीजेपी शासित हरियाणा में हो रहा है।

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

बता दें कि ये मुद्दा तब सुर्खियों में आया जब एआईएमआईएम के विधायक वारिस पठान ने महाराष्ट्र विधानसभा में ‘भारत माता की जय’ बोलने से इनकार कर दिया। वारिस पठान ने इसके स्थान पर ‘जय हिंद’ बोलने की बात कही थी। (News24)

Loading...