कसौली । पंजाब सरकार में मंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता नवजोत सिंह सिद्धू अक्सर अपने बयानो की वजह से सुर्ख़ियो में रहते है। हाल फ़िलहाल में वह अपनी पाकिस्तान यात्रा को लेकर चर्चा में रहे। पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ समारोह में शिरकत करने गए नवजोत ने वहाँ पाकिस्तान आर्मी चीफ़ जनरल बाजवा को गले लगाया। उनकी इस हरकत पर हिंदुस्तान में काफ़ी बवाल हुआ।

लेकिन इसके बावजूद सिद्धू ने अपना पाकिस्तान प्रेम जताना ज़ाहिर रखा। उन्होंने कहा कि मैं हिंदुस्तान से प्यार का पैग़ाम लेकर गया था और मुझे वहाँ सौ गुना ज़्यादा प्यार मिला। भारत में आलोचनाओं के बीच वह अपने बयान पर अडिग रहे। हालाँकि समय के साथ यह मुद्दा भी धूमिल हो गया। लेकिन एक बार फिर सिद्धू कुछ ऐसा बयान दिया है जिससे कि कांग्रेस पार्टी काफ़ी असहज हो सकती है।

सिद्धू ने दक्षिण भारत और पाकिस्तान की तुलना करते हुए कहा,’आप पाकिस्तान में कहीं भी यात्रा कर लो, वहां न तो भाषा बदलती है, न ही खाना बदलता और न ही लोग बदलते हैं, जबकि दक्षिण भारत में जाने पर भाषा से लेकर खानपान तक सब कुछ बदल जाता है। आपको दक्षिण भारत में रहने के लिए अंग्रेजी या तेलुगु सीखनी पड़ेगी, लेकिन पाकिस्तान में ऐसा जरूरी नहीं है।’

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सिद्धू हिमाचल के कसौली में चल रहे लिटरेचर फेस्टिवल में शिरकत करने पहुँचे थे। फ़ेसिटवाल के पहले सत्र में चर्चा के दौरान सिद्धू ने अपने विचार रखे। उनका यह बयान पाँच राज्यों के विधानसभा चुनाव से ठीक पहले आया है जो कांग्रेस के लिए काफ़ी नुक़सानदेह साबित हो सकता है। भाजपा उनके इस बयान को चुनावों में इस्तेमाल कर यह साबित करने की कोशिश कर सकती है की कांग्रेस पाकिस्तान परस्त है।

Loading...