shobha a 1507734076 618x347

shobha a 1507734076 618x347

मुंबई | बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय फिल्म एवं टीवी इंस्टिट्यूट (FTII) का चेयरमैन नियुक्त किया गया है. वह गजेन्द्र चौहान की जगह यह पद संभालेंगे. अनुपम खेर एक मंझे हुए कलाकार रहे है. इसके अलावा उन्हें फिल्म जगत में अहम योगदान के लिए पद्मश्री (2004) और पद्म भूषण (2016) से भी नवाजा गया है. लेकिन कुछ लोग उनकी इस नियुक्ति को उनके बीजेपी प्रेम से जोड़कर देख रहे है.

मशहूर लेखिका शोभा डे ने भी अनुपम खेर की नियुक्ति पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने इसे चमचागिरी का फल बताते हुए ट्वीट किया,’ चमचागिरी का फल मिल गया, अगला कदम राज्यसभा होगा, पूरी तैयारी है.’ इसके अलावा सामजिक कार्यकर्ता अंजलि दमानिया ने भी उनकी नियुक्ति को सरकार की और से दिया गया पुरस्कार करार दिया है. हालाँकि ऐसे लोगो की भी कमी नही है जो उन्हें इस पद के काबिल समझते है.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

सोशल मीडिया के अलावा अनुपम खेर को FTII के छात्रों का भी विरोध झेलना पड़ सकता है. दरअसल संसथान के छात्र संघ ने अनुपम खेर की नियुक्ति पर सवाल खड़े करते हुए कहा की उनका खुद का एक निजी एक्टिंग स्कूल है. ऐसे में उनकी नियुक्ति से हितो का टकराव हो सकता है. लेकिन छात्र संघ की और से उनकी योग्यता पर कोई सवाल खड़ा नही किया गया. हालाँकि वो इस मुद्दे को लेकर जरुर विरोध जता सकते है.

बताते चले की 2015 में गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति के समय काफी विवाद खड़ा हो गया था. खुद संसथान के छात्रों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए उनकी नियुक्ति रद्द करने की मांग की थी. इसके लिए छात्रों ने करीब 140 दिन तक प्रदर्शन किया था लेकिन सरकार ने छात्रों की मांगो को दरनिकार करते हुए गजेन्द्र चौहान को पद से नही हटाया था. उन्होंने अपना कार्यकाल पूरा किया और इसी साल मार्च में उनका कार्यकाल समाप्त हो गया.

Loading...