अजमेर: नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट (NEET) में 720 में 720 अंक लाने वाले शोएब आफ़ताब ने अपने परिवार के साथ गरीब नवाज की दरगाह में हाजिरी दी।

इस दौरान सैयद बिलाल हुसैन चिश्ती , सैयद दानियाल चिश्ती ने सभी को ज़ियारत कराई उसके बाद सभी की दस्तार बंदी कर दुआएं की। साथ ही गरीब नवाज की दरगाह का तबरूक दिया।

बता दें कि ओडिशा के सुंदरगढ़ जिले के राउरकेला निवासी शोएब आफताब ने नीट (नेशनल एलिजिबिलिटी कम इंट्रेंस टेस्ट) में 720 में 720 अंक लाकर उन्होने इतिहास रच दिया। शोएब आफताब देश के पहले ऐसे टॉपर बने है। जिसने पूरे में से पूरे अंक हासिल किए है।

शोएब आफताब ने पहले ही प्रयास में 720 में से 720 अंक हासिल कर ना सिर्फ अपना साथ ही अपने परिवार का भी नाम रोशन किया। शोएब एम्स से एमबीबीएस करने के बाद का कार्डियोलॉजी में स्पेशलिस्ट बनना चाहते हैं। इसके साथ ही ऐसी बीमारियों का इलाज ढूंढना लक्ष्य है जिनका इलाज अभी तक उपलब्ध नहीं है।

शोएब बायोलॉजी के साथ-साथ मैथ में भी काफी इंटेलिजेंट है। अपनी फिजिक्स केमिस्ट्री स्ट्रांग करने के लिए शोएब ने जेईई मेंस की परीक्षा दी। परीक्षा में शोएब ने 99.7 परसेंटाइल हासिल की।  दसवीं क्लास में शोएब ने 96.8 फीसदी अंक प्राप्त किए, तो वहीं 12वीं क्लास में 95.8 फीसदी अंक हासिल कर नाम रोशन किया। केवीपीवाई में ऑल इंडिया 37वीं रैंक भी रही।

Loading...
विज्ञापन
अपने 2-3 वर्ष के शिशु के लिए अल्फाबेट, नंबर एंड्राइड गेम इनस्टॉल करें Kids Piano