Friday, September 17, 2021

 

 

 

भारत के चार दिवसीय दौरे पर शेख हसीना, इमरान खान ने फोन पर की बातचीत

- Advertisement -
- Advertisement -

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना बृहस्पतिवार से चार दिवसीय यात्रा पर भारत जाएंगी जहां वह भारतीय समकक्ष नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगी। इस दौरान दोनों देशों के बीच करीब एक दर्जन समझौतों पर हस्ताक्षर किये जाने की उम्मीद है। भारत और बांग्लादेश में संसदीय चुनाव के बाद हसीना की भारत की यह पहली यात्रा होगी।

हसीना विश्व आर्थिक मंच द्वारा तीन और चार अक्टूबर को आयोजित भारत आर्थिक शिखर सम्मेलन की मुख्य अतिथि होंगी। विदेश मंत्री एके अब्दुल मोमीन ने बुधवार को कहा कि दोनों देशों के बीच विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े एक दर्जन द्विपक्षीय समझौतों पर हस्ताक्षर किए जाने की उम्मीद है और दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच तीस्ता समेत साझा नदियों के जल बंटवारे के मुद्दे की समीक्षा और रोहिंग्या संकट के मुद्दे पर चर्चा की भी संभावना है।

imrann

इस बीच खबर है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने फोन किया है। बुधवार को इमरान खान शेख हसीना से फोन पर बातचीत की। इमरान खान ने शेख हसीना से उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछा, दरअसल शेख हसीना की की आंखों का हाल ही में लंदन में ऑपरेशन हुआ था।

हसीना के प्रेस सचिव एहसान उल करीम ने पीटीआई को बताया कि आज (बुधवार) दोपहर बातचीत के दौरान खान ने हसीना से हाल ही में लंदन में हुए उनके आंख के ऑपरेशन के बारे में पूछा। करीम ने कहा, “प्रधानमंत्री हसीना ने अपनी आंख के बारे में पूछने पर खान का शुक्रिया अदा किया।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles