sasikala-jaya-pti

चेन्नई | तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के निधन के बाद , AIADMK के मुखिया की कुर्सी खाली पड़ी हुई थी. जयललिता के करीब पन्नीरसेल्वम को तो राज्य का मुख्यमंत्री चुन लिया गया लेकिन पार्टी के जनरल सेक्रेट्री के पद का चुनाव अधर ले लटका रहा. हालाँकि यह तय माना जा रहा था की जयललिता की सबसे करीबी सहेली शशिकला को यह जिम्मेदारी मिलेगी. लेकिन यह इतना आसान भी नही था क्योकि इसके लिए पार्टी की कई इकाइयों का समर्थन होना जरुरी है.

पिछले दस दिनों से चले आ रहे इस सस्पेंस से आज पर्दा उठ गया. AIADMK के प्रवक्ता सी पोंनैयन ने एएनआई से बात करते हुए कहा की अब यह साफ़ हो चूका है की चिनाम्मा (शशिकला) AIADMK की अगली जनरल सेक्रेट्री होगी. उन्होंने आगे कहा की पार्टी के कार्यकर्ता, जनता और पूरी पार्टी यह चाहती है की पार्टी की कमान शशिकला जी संभाले.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

हालांकि शशिकला को पार्टी की कमान मिलने की सम्भावना मंगलवार से ही व्यक्त की जा रही थी क्योकि पार्टी के सभी 39 सांसदों ने मंगलवार को शशिकला से मुलाकात की. जयललिता के पोश गार्डन स्थित घर पर हुई इस मुलाकात के दौरान सभी सांसदों ने शशिकला से पार्टी की कमान सँभालने का अनुरोध किया. मालूम हो की विपक्ष में AIADMK के कांग्रेस के बाद सबसे अधिक सांसद है.

सांसदों के समर्थन के बाद पार्टी की जिला इकाइयों कृष्णागिरी, मदुराई, तुतीकोरिन, तंजावुर दक्षिण ने प्रस्ताव पास कर शशिकला को पार्टी महासचिव बनाने की मांग की. इन सबके अलावा पार्टी के किसान संगठन ने भी शशिकला को अपना समर्थन दिया. वैसे उम्मीद यह थी की पार्टी के वरिष्ठ नेता तंबादुराई इस पद को संभालेंगे लेकिन उन्होंने खुद शशिकला का नाम आगे कर इस रेस से अपने आपको अलग कर लिया.

Loading...