Thursday, August 5, 2021

 

 

 

वकील का दावा – ‘शरजील इमाम को तिहाड़ जेल से असम ले जाया जा रहा’

- Advertisement -
- Advertisement -

राजद्रोह के आरोपी शरजील इमाम की कानूनी टीम ने दावा किया कि शरजील इमाम को दिल्ली की तिहाड़ से गुवाहाटी पुलिस अपने साथ लेकर जा रही है। कानूनी टीम ने दावा किया इस संबंध में उन्हें अंधेरे में रखा गया है और कुछ भी जानकारी नहीं दी गई है।

जानकारी के अनुसार, गुवाहाटी में इमाम को कामरूप चीफ जूडिशियल मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा। इसके बाद यहां पर पुलिस शरजील से लगातार 14 दिन तक पूछताछ करेगी।  शरजील के वकीलों ने न्यूज एजेंसी आईएएनएस को बताया कि उनकी कानूनी टीम गुवाहाटी पहुंच गई है, मगर अभी शरजील का पहुंचना बाकी है।

वकील ने कहा, “हमें तब भी जानकारी नहीं दी गई थी जब उन्होंने उनकी ट्रांजिट रिमांड मांगी थी। मुझे नहीं पता कि क्राइम ब्रांच अब क्या करने वाली है।” शरजील इमाम असम और पूर्वोत्तर राज्यों के बारे में अपनी ‘चिकन नेक’ टिप्पणी के लिए न्यायिक हिरासत में है।

शरजील इमाम को पिछले महीने बिहार में उसके गृहनगर जहानाबाद से गिरफ्तार किया गया था। इसके अलावा दिल्ली के जामिया और न्यू फ़्रेंड्स कॉलोनी में नागरिकता संशोधन क़ानून के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई हिं’सा के मामले में दिल्ली पुलिस ने शरजील इमाम को भी आरोपी बनाया है।

दिल्ली पुलिस ने जेएनयू के छात्र शरजील इमाम समेत 17 लोगों को नामजद किया है। पुलिस ने कहा है कि शरजील इमाम के भड़काऊ भाषण के बाद जामिया इलाके में हिं’सा भड़की थी। इस चार्जशीट में नामज़द लोगों में कोई भी जामिया का छात्र नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles