Saturday, October 23, 2021

 

 

 

प्रज्ञा ठाकुर को लेकर बोले शंकराचार्य – ‘जो गोडसे को राष्ट्रभक्त बताए वो हिंदू ही नहीं’

- Advertisement -
- Advertisement -

शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती ने एक बार फिर से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को निशाने पर लिया है।उन्होंने कहा, जो गोडसे को राष्ट्रभक्त बताता है वो हिंदू ही नहीं है। हिंदू धर्म में हिंसा को जगह नहीं है।

उन्होने कहा, जो लोग गोडसे को राष्ट्रभक्त बताते हैं वो हिंदू हो ही नहीं सकते। सनातन धर्म में कभी निहत्थे पर वार नहीं किया जाता। महात्मा गांधी ने कभी हथियार नहीं उठाया। शंकराचार्य ने कहा विचारों की लड़ाई विचार से लड़ना चाहिए, हथियार से नही।

शंकराचार्य ने यह भी कहा कि देश में अब चुनाव व्यक्ति की बजाए मुद्दों के आधार पर होना चाहिए। मोदी या राहुल के नाम पर चुनाव लड़ने के बजाए बजाए मुद्दों के आधार पर चुनाव होना चाहिए। शंकराचार्य ने कहा पार्टियों को अपने घोषणा पत्र के आधार पर चुनाव लड़ना चाहिए।

स्वामी स्वरूपानंद ने ईवीएम की विश्वसनीयता पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा जब देश के बहुत सारे राजनीतिक दल ईवीएम पर शंका कर रहे हैं, तो चुनाव आयोग बैलेट पेपर से चुनाव क्यों नहीं कराता। मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिराने की लगातार धमकी के बीच शंकराचार्य ने कहा चुनी हुई सरकार को प्रलोभन देकर गिराना अनैतिक है।

बता दें कि प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा चुनाव कैंपेन के दौरान महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। साथ ही हेमंत करकरे को लेकर भी विवादित बयान दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles