Wednesday, June 16, 2021

 

 

 

बीजेपी ने शाजिया इल्मी समेत 10 नेताओ को बनाया पब्लिक सेक्टर की कंपनियो का निदेशक

- Advertisement -
- Advertisement -

नई दिल्ली | अजब चलन ही इस देश का, जैसे ही सत्ता हाथ आई तो लगे अपनों को रेवड़ी बांटने. चाहे कोई छोटा अधिकारी हो या बड़ा राजनेता, हर कोई पॉवर मिलते ही अपनों का भला करना शुरू कर देता है. और फिर सरकार तो होती ही है सेवा करने के लिए , फिर चाहे आम जनता की करे या अपनों की. अब केंद्र सरकार को ही देख ले, इन्होने अपनी पार्टी के 10 नेताओं को पब्लिक सेक्टर की कंपनियों का निदेशक नियुक्त किया है.

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार केंद्र की मोदी सरकार ने , देश की नवरत्न कंपनियों में अपनी पार्टी के 10 नेताओं को निदेशक नियुक्त किया है. इनमे दिल्ली प्रदेश उपाध्यक्ष और कभी आम आदमी पार्टी की नेता रही शाजिया इल्मी का नाम भी शामिल है. इन नेताओं में ज्यादातर महिलाए है जिनको यह जिम्मेदारी सौपी गयी है.

एनडीए की अपॉइंटमेंट कमिटी ऑफ़ द कैबिनेट ने इन सभी नेताओ की नियुक्ति की. ये सभी नेता पार्टी के अलग अलग विभागों से जुड़े हुए है. जिन लोगो की नियुक्ति की गयी है उनमे गुजरात आईटी सेल के संयोजक राजिका खचेरिया,गुजरात बीजेपी की अल्पसंख्यक चेहरा आसिफा खान, सुमरा पाधी और बिहार के पूर्व MLC किरण घाई सिन्हा का नाम शामिल है.

इन नेताओ के अलावा करीब 83 लोगो की नियुक्ति की गयी है. ये सभी लोग 14 मंत्रालयों के ऑयल, स्टील, भारी उद्योग, कपड़ा, रेलवे, कोयला, बिजली, जल संसाधन, स्वास्थ्य, खानों, मध्यम और छोटे उद्यमों, वाणिज्य, रसायन और पेट्रो रसायन, और खाद्य और सार्वजनिक वितरण के विभागों पर नजर रखेंगे. हालांकि पूर्व की कांग्रेस सरकार भी इस तरह की नियुक्ति कर चुकी है. उन्ही के पद चिन्हों पर चलते हुए मोदी सरकार ने अपने नेताओ की नियुक्ति करने का फैसला किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles