Saturday, November 27, 2021

शायर फैज अहमद फैज की बेटी को दिल्ली में कार्यक्रम में शामिल होने से रोका गया

- Advertisement -

प्रख्यात उर्दू शायर फैज अहमद फैज को कोई नहीं जानता. पूरी दुनिया फैज के शे’ र और शायरी से रूबरू है. उनके चाहने वाले जितने पाकिस्तान में है, उसके कई गुना भारत में है. लेकिन फैज की बेटी के साथ भारत में जो हुआ. उसने फैज को चाहने वालों के दिल तोड़ दिए.

दरअसल, फैज अहमद फैज की बेटी मोनीजा हाशमी मशहूर टीवी और मीडिया शख्सियत हैं. उन्हें दिल्ली में चल रहे 15 वें एशिया मीडिया समिट में स्पीकर के तौर पर शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया था. लेकिन बाद में हाशमी को इस कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं होने दिया गया.

मोनिजा हाशमी को पाकिस्तानी KASHF फाउंडेशन के क्रिएटिव ऐंड मीडिया हेड के तौर पर न्योता भेजा गया था. हालांकि, फाइनल कार्यक्रम के बारे में सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की ओर से 9 मई को जो जानकारी दी गई, उसमें हाशमी का नाम बतौर स्पीकर नहीं था. बता दें कि वक्ताओं से जुड़े फैसले लेने में चंद लोग शामिल थे और अजेंडा में बदलाव आखिरी मिनटों में किया गया.

कार्यक्रम के मेजबानों में से एक इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मास कम्यूनिकेशन (IIMC) के डायरेक्टर जनरल केजी सुरेश ने बताया कि पैनलिस्ट्स को लेकर उनसे या उनके संस्थान से सुझाव नहीं लिया गया. द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में उन्होंने बताया कि एशिया पैसिफिक इंस्टिट्यूट फॉर ब्रॉडकास्टिंग डेवलपमेंट (AIBD) और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने यह फैसला किया था कि कार्यक्रम में वक्ता कौन-कौन होंगे.

प्रेस इन्फॉर्मेशन ब्यूरो के प्रिंसिपल डायरेक्टर सितांशु कर ने कहा कि उन्हें कार्यक्रम के स्पीकरों के बारे में जानकारी नहीं थी. उन्होंने कहा कि उनसे सम्मेलन के अजेंडे पर कोई चर्चा नहीं की गई, इसलिए उन्हें ‘इस तरह की चीजों की कोई जानकारी नहीं है.’

- Advertisement -

[wptelegram-join-channel]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles