नई दिल्ली | आज पूरा देश 71वा स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मना रहा है. बड़ी बड़ी हस्तिया सोशल मीडिया के माध्यम से पुरे देश को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये देने में लगी हुई है. लेकिन इस मौके पर पडोसी देश पाकिस्तान से जिस तरह की प्रतिक्रिया आ रही है वो बेहद चौकाने वाली है. पाकिस्तान में लाला के नाम से प्रसिद्ध शाहिद अफरीदी ने भारत के स्वतंत्रता दिवस पर एक ऐसा ट्वीट किया की पाकिस्तान के साथ साथ भारतीय का भी दिल जीत लिया. यही नही युसूफ मलाला ने भी उनकी तारीफ की.

दरअसल शाहिद अफरीदी ने अपने अधिकारिक ट्विटर हैंडल से भारत को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुए एक ट्वीट किया. कुछ ही देर में इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर कोहराम मचा दिया. लोगो को उनका यह ट्वीट इतना पसंद आया की कुछ ही घंटो में इस ट्वीट को करीब 8800 लोगो ने रीट्वीट किया और करीब 28 हजार लोगो ने लाइक किया. भारत में भी लाला के इस ट्वीट पर ढेरो प्रतिक्रियाए देखने को मिली.

मुस्लिम परिवार में शादीे करने के इच्छुक है तो अभी फोटो देखकर अपना जीवन साथी चुने (फ्री)- क्लिक करें 

शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर लिखा,’ भारत को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. अपने पड़ोसियों को बदलने का सिर्फ एक ही रास्ता है, आइए हम दो मिलकर शांति, सहिष्णुता और मोहब्बत फैलाने के लिए मिलकर काम करें. मानवता को चारों ओर फैलने दीजिए.’ शांति और सोहार्द का सन्देश देने वाले इस ट्वीट ने दोनों देशो में मौजूद उनके फैन का दिल जीत लिया. लोग दोनों तरफ से अफरीदी की तारीफ में ट्वीट करने लगे.

एक भारतीय यूजर ने लिखा की मैंने आपको आपके खेल की वजह से फोलो किया था लेकिन आज आपने दिल भी जीत लिया. यही नही आफरीदी के कई पाकिस्तानी फेंस ने भी भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाये दी. इन सबके अलावा पाकिस्तान की सबसे युवा समाज सेवी और नोबल पुरस्कार विजेता मलाला युसूफजई ने भी शाहिद के ट्वीट का समर्थन करते हुए लिखा की मैं शाहिद अफरीदी की बात से पूरी तरह सहमत हूं. हमें शिक्षा और शांति बढ़ाने के लिए हम दोनों देशों को हाथ मिला लेना चाहिए.