Tuesday, July 27, 2021

 

 

 

शाही इमाम बुखारी पीएम मोदी को पत्र लिख यूपी के हालात पर चिंता जाहिर की

- Advertisement -
- Advertisement -

उत्तरप्रदेश में बीजेपी की सत्ता आने के साथ ही उपजे हालात पर दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर चिंता जाहिर की हैं.

पत्र में बुखारी ने अल्पसंख्यक समुदाय को लेकर कहा कि राज्य में मुसलमानों के बीच डर बैठ गया. बुखारी ने पत्र में कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में भाजपा को जो ऐतिहासिक जीत हासिल हुई है, वह दरअसल जनता ने आप को देश को आर्थिक विकास के नए युग के लिए एक साफ़ जनादेश दिया है.

उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले दिनों वह भारत से बाहर थे. देश वापसी पर उन्हें ऐसी सूचना मिल रही है कि उत्तर प्रदेश के मुसलमानों में दहशत का माहौल है जबकि किसी भी सरकार की यह जिम्मेदारी होती है कि वह जनता के बीच आतंक के बजाय विश्वास का माहौल बनाएं.

उन्होंने प्रधानमंत्री को लिखा है कि चुनाव के नतीजों के बाद देश के सामने आप ने जो संस्कृति पेश करते हुए कहा है कि सरकार बहुमत से बनती है लेकिन सर्वसम्मति से चलती है. अहमद बुखारी ने कहा, मुझे उम्मीद है कि केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार देश की संयुक्त संस्कृति और एकता को कायम रखते हुए करोड़ों भारतीयों को सुरक्षा, शिक्षा, रोजगार और न्याय दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles