शाह फैसल ने अपनी हिरासत को लेकर दायर की गई याचिका ली वापस

6:41 pm Published by:-Hindi News

पूर्व आईएएस अफसर और जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट (जेकेपीएम) के अध्यक्ष शाह फैसल पर गुरुवार को केंद्र सरकार ने कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा। सरकार ने कहा कि शाह फैसल जेल में नहीं, बल्कि डिटेंशन सेंटर में हैं।

इस पर कोर्ट ने कहा कि फैसल की पत्नी बोल रही हैं कि वो मिलकर आई हैं और वे जेल में हैं। इस पर सरकार की ओर से दलील रख रहे सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि फैसल को एक होटल में नजरबंद किया गया है।

जिसके बाद गुरुवार को उन्होने दिल्ली उच्च न्यायालय से वापस ले ली। फैसल की पत्नी ने इस संबंध में हलफनामा दाखिल किया। फैसल की पत्नी ने उच्च न्यायालय को बताया कि उन्होंने हाल ही में फैसल से हिरासत में मुलाकात की थी और उसी दौरान उन्हें याचिका वापस लेने के निर्देश मिले।

हालांकि शाह के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली याचिका को वापस नहीं लिया गया है और इस पर हाई कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी।

गौरतलब है कि पूर्व आईएएस अधिकारी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका में कहा गया था उन्हें 14 अगस्त को दिल्ली हवाई अड्डे पर अवैध रूप से हिरासत में ले कर वापस श्रीनगर भेज दिया गया था, जहां उन्हें नजरबंदी में रखा गया है।

Loading...